राज्य प्रशासन

नया साफ्टवेर तैयार,अब वेतन से कटौती संभव, दानदाता आगे आएं

कोरोना वायस से लडने एक दिन की वेतन कटौती का भ्रम दूर –विजय झा

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश अधिकारियों कर्मचारियों, प्रदेश के सभी संगठनों, कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बचाव व जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपना एक दिन का वेतन ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष‘‘ द्वारा जमा करने की घोषणा की है किंतु तकनीकी कारणों से मार्च माह के वेतन देयक से एक दिन का वेतन कटना संभव नहीं होने की स्थिति में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन व संबद्व कर्मचारी संघोंं ने वित्त विभाग का ध्यान आकृष्ट किया था। अंततोगत्वा छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग ने 31 मार्च को निर्देश प्रसारित कर वेतन से ही एक दिन का वेतन कटौती का मार्ग प्रशस्त करते हुए समस्त भ्रम को दूर कर दिया है।
       छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा एवं प्रांतीय प्रवक्ता विजय कुमार झा ने बताया है कि  कोविद कोरोना-19 के महामारी से शासन व जनता के सहयोगार्थ प्रदेश के शासकीय सेवकों ने अपने-अपने स्तर पर मुख्यमंत्री सहायता कोष में स्वेच्छा से प्रदान करने का निर्णय लिया था। किंतु 31 मार्च की स्थिति में कटौती करने में साफ्टवेयर मेंं तकनीकी परेशानी हो रही थी। अंततोगत्वा छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग ने महत्वपूर्ण निर्देश प्रसारित करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष में स्वेच्छा से योगदान हेतु अधिकारियों कर्मचारियों के मार्च 2020 से एक दिन के वेतन राशि कटौती का रास्ता साफ करते हुए ई-पेरोल साॅफ्टवेयर के यूटिलिटी मेनू के अंतर्गत् ‘‘रिलीफ फण्ड अपडेट आप्शन‘‘ उपलब्ध करा दिया है, जिसमें सीधे वेतन से कटौती संभव हो जावेगी।

यह राशि जिला कोषालयों में मुख्य शीर्ष-8443-सिविल जमा राशियां, लधु शीर्ष-800 अन्य जमा, योजना क्रमांक- 0001-मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा मद् में आहरण संवितरण अधिकारी की जवाबदेही होगी कि कटौती कर देयक जमा करायेगें। तदाशय का आदेश समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, अध्यक्ष राजस्व मण्डल, समस्त विभागाध्यक्ष, बजट नियंत्रण अधिकारी, समस्त आहरण संवितरण अधिकारी, एवं समस्त कोषालय अधिकारियों को प्रेषित् कर दिया गया है।

Related Articles

3 Comments

  1. 152548 713298Thank her so a lot! This line is move before dovetail crazy, altarpiece rather act like habitual the economizing – what entrepreneur groovy night until deal with starting a trade. 528726

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button