राज्य प्रशासन

राजधानी की 33 बार बंद, अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे बार

प्रदेश में नई आबकारी नीति जारी रायपुर, छत्तीसगढ़ में शराब के शैकीनों के लिए अच्छी खबर है। अब रात 11 बजे तक बार खुले रहेंगे। पहले रात साढ़े 10 बजे तक ही बार खोले रखने का समय तय किया गया था, हालाकि प्रदेेश में एफ एल 2 श्रेणी की 49 बार 1 अप्रैल 2020 से बंद हो जायेंंगी। थ्री स्टार और उसके ऊपर रैंक के रेस्टोरेंट –बार रात 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है। इतना ही नहीं हाईवे के किनारे बार पर लगी रोक भी हटा दी गई है गई। इससे प्रदेश में कई और बार संचालित होने की उम्मीद जताई जा रही है।

प्रदेश में नई आबकारी नीति जारी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ की नई आबकारी नीति के तहत बार और क्लब के लिए लाइसेंस फीस बढ़ाई गई है। क्लब के लिए 11 लाख रुपये की फीस को 20 लाख रुपये प्रतिवर्ष कर दिया गया है। एफ एल 3 का लायसेंस शुल्क 12.60 लाख रु से 24 लाख रु., एफ एल 3 क का लायसेंस शुल्क18 लाख रु. से 31.20 लाख रु., एफएल 4 कालायसेंस शुल्क 1.50 लाख रु.,एवम एफ एल 4 क का लायसेंस शुल्क 10 लाख से 20 लाख रु निर्धारित किया गया है।वैसे नई आबकारी नीति के तहत राजधानी की 33 बारो समेत प्रदेश की 49 बारों में नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन ही ताले लग जायेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान कांग्रेस ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी का वायदा अपने जन घोषणा पत्र में किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद अब तक ऐसी कोई विशेष पहल नहीं की गई है। इसको लेकर विपक्ष शुरू से ही सत्ता पक्ष पर हमलावार है। अब नई आबाकारी नीति के लागू होने के बाद प्रदेश की सियासत में शराबबंदी का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में आने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button