राज्य प्रशासन

जीवनदीप समिति के 4 हजार कर्मचारियों को श्रमायुक्त का वेतन मिलेगा

रायपुर, छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने संचालक स्वास्थ्य सेवा एवं मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जीवनदीप समिति में कार्यरत कर्मचारियों को कलेक्टर दर से भुगतान करने हेतु निवेदन किया था उस पर मुख्यमंत्री ने समस्त जीवन दीप समिति के कर्मचारियों को भुगतान करने का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के महासचिव राजकुमार कुशवाहा ने कुछ माह पूर्व मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य संचालक को पत्र लिखकर यह निवेदन किया था कि जीवनदीप समिति में कार्यरत कर्मचारी अपना कार्य बहुत मेहनत एवं इमानदारी से कर रहे हैं इसलिए अन्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के ही बराबर जीवनदीप समिति के कर्मचारी को भुगतान किया जाए इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जिस पर संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने अपने अधीनस्थ समस्त कार्यालयों में कार्यरत जीवनदीप समिति के कर्मचारियों को दैनिक वेतन भोगी मतदान करने का निर्देश दिया है इससे जीवनदीप समिति के सभी सदस्यों में बहुत ज्यादा हर्ष व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत जीवनदीप समिति के लगभग साडे 4000 कर्मचारी कार्यरत हैं यह अपना कार्य मेहनत लगन इमानदारी से कर रहे हैं कथा विगत कई वर्षों से लगातार अपना कार्य कर रहे हैं इसलिए उन्हें भी भविष्य में होने वाले नियमितीकरण में इन कर्मचारियों को भी सम्मिलित करें किया जाए ताकि इन कर्मचारियों को अपने कार्य का प्रतिफल समुचित रूप से मिल सके यह जानकारी छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के महासचिव राजकुमार कुशवाहा एवं प्रवक्ता मान सिंह चौहान ने प्रेस रिलीज के माध्यम से उपलब्ध कराई। प्रगतिशील महासंध  ने मुख्यमंत्री महोदय एवं संचालक स्वास्थ सेवा को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button