जिला प्रशासन

समझाईस के बाद भी ज्यादा दाम पर बेच रहा था आलू-प्याज, दुकान सील

सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री में छापा, कच्चा माल जब्त

रायपुर, राजधानी रायपुर के शास्‍त्री बाजार में स्थित महक आलू भंडार के निरीक्षण के दौरान आलू एवं प्‍याज अधिक कीमत पर विक्रय किये जाने तथा समझाईश दिये जाने के बावजूद उचित दर पर विक्रय नहीं किये जाने के कारण उनके कारोबार स्‍थल को अग्रिम आदेश पर्यन्‍त तक सील किया गया है। इसी तरह दलदल सिवनी रोड पर सैनीटाइज़र की फैक्टरी में ड्रग डिपार्टमेंट ने छापामार कार्रवाई की है।

खाद्य नियंत्रक रायपुर अनुराग सिह ने बताया कि शास्त्री बाजार में 30 से 50 रु में आलू- प्याज बेचने की शिकायत मिल रही थी , दुकानदार को समझाईस के बाद पुन: शिकायत मिलने पर दुकान को सील कर दिया गया।

इधर दलदल सिवनी रोड पर इंडो जर्मन बायो साइंस के नाम से यहां फर्म संचालित हो रही थी।बताया जा रहा है कि यहां अवैध रूप से नकली सैनिटाइजर बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा था। बगैर लाइसेंस के ये फर्म संचालित हो रही थी. शिकायत के बाद ड्रग डिपार्टमेंट ने यहां छापा मारा और कार्रवाई की।

मिली जानकारी के मुताबिक फर्म के संचालक नीलेश गुप्ता से पूछताछ की जा रही है। फर्म से करीब 5000 लीटर से अधिक रॉ मटेरियल जब्त किया गया है. जिसकी कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है। पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद मामले में बड़ी कार्रवाई की जा सकती ह। इस तरह से संचालित दूसरी फर्मों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

36 के खिलाफ एफआईआर दर्ज
लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर 36 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. रायपुर में 1, गरियाबंद में 2, धमतरी में 1, महासमुंद 1, बलौदाबाजार में 3, दुर्ग में 6, बेमेतरा में 1, बालोद में 1, बिलासपुर में 5, मुंगेली में 1, रायगढ़ में 1, जांजगीर-चाम्पा में 1, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 1, सरगुजा में 1, कोरिया में 1, सूरजपुर में 2, बस्तर में 1, कोंडागांव में 2 और बीजापुर में 1 के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही लोगों को समझाइस भी दी जा रही है. लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती की तैयारी भी पुलिस कर रही है.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button