राज्य प्रशासन

CG के तीन पुलिसकर्मियों को मेडल; ASP राजेंद्र जायसवाल,SI दिव्या,इंस्पेक्टर दिनेश होंगे सम्मानित

रायपुर, छत्तीसगढ़ के तीन पुलिस अफसरों को केंद्र सरकार मेडल देगी। शुक्रवार को इसे लेकर एक सूची जारी की गई। इसमें प्रदेश के अफसरों का नाम शामिल है। एडिशनल SP राजेंद्र जायसवाल, इंस्पेक्टर दिनेश यादव और सब इस्पेक्टर दिव्या शर्मा को इस मेडल के लिए चुना गया है।

ये मेडल अफसरों को बेहतर इंवस्टिगेशन के लिए दिया जाता है। राजेंद्र जायसवाल ने कई क्रिमिनल केसेस के साथ टेरर फंडिंग के एक में काम किया, दिव्या शर्मा ने बच्चियों के प्रति हो रहे अपराधों में बेहतर जांच की। दिनेश यादव को भी समय पर जांच पूरी करने की वजह से ये मेडल दिया जा रहा है।

केंद्र सरकार की तरफ से सम्‍मान के लिए जिन्‍हें चुना गया उनमें सीबीआई के 15 कर्मी शामिल हैं। इनके अलावा, 11 महाराष्‍ट्र पुलिस से हैं, 10-10 मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश से चुने गए हैं, आठ-आठ केरल, राजस्‍थान और पश्चिम बंगाल पुलिस से हैं। बिहार पुलिस के सात कर्मियों, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली से छह-छह, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पांच-पांच कर्मियों को पुरस्कार के लिए चुना गया है। असम, हरियाणा और ओडिशा से भी चार-चार पुलिसकर्मी इस सम्‍मान के लिए चुने गए हैं।

Related Articles

Back to top button