राज्यशासन

बैठक में कामकाज से नाराज मंत्री शिव डहरिया ने किया बचेली CMO को सस्पेंड; चिरमिरी आयुक्त को नोटिस

रायपुर, छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान एक नगर निगम कमिश्नर को कारण बताओ नोटिस और एक CMO को सस्पेंड कर दिया है। काम में लापरवाही मिलने पर मंत्री ने ये कार्रवाई की है। चुनाव से पहले मंत्री शिव डहरिया के कड़े तेवर देखने को मिल रहे हैं।

गुरुवार को रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में मंत्री डहरिया नगरीय प्रशासन विभाग के कामकाम की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में प्रदेशर के सभी नगरीय निकायों के अधिकारी मौजूद थे। यहां अधिकारियों से उनके निकायों के कामकाज की जानकारी ली जा रही थी। मंत्री निकायों की परफॉर्मेंस आंकलन कर रहे थे। इसी दौरान जब चिरमिरी नगर निगम की बारी आई तब वहां के कामकाज से मंत्री शिव डहरिया नाराज हो गए। मंत्री ने सख्त तेवर दिखाते हुए चिरमिरी नगर निगम कमिश्नर विजेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

इसी तरह जब बड़े बचेली की बारी आई तब वहां के कामकाज में CMO की लापरवाही सामने आई। जिसके बाद बड़ी बचेली के CMO को सस्पेंड कर दिया गया। मंत्री ने भारत सरकार के उपक्रम EESL को स्ट्रीट लाइट में लचर व्यवस्था बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश के नगरीय निकायों में वेन्डर ईईएसएल द्वारा स्ट्रीट लाइट मेन्टेनेंस में लापरवाही और शिकायतों के आधार पर एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेस लिमिटेड (EESL) को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button