राजनीति

POLITICS; कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का आरोप-मुद्दाविहीन है BJP, मंगलसूत्र, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लड़ रही चुनाव

रायपुर , छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस के मीडिया और पब्लिसिटी विभाग के राष्ट्रीय चेयरमेन व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा मुद्दा विहीन हो चुकी है। भाजपा सिर्फ हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र के नाम पर चुनाव लड़ रही है। ट्रेनों की लेटलतीफी पर खेड़ा ने कहा कि मैं ट्रेन से रायपुर आना चाहता था। मैंने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को बताया तो उन्होंने कहा कि ट्रेन से आएंगे तो चुनाव के बाद रायपुर पहुंचेंगे। आप मालगाड़ी में आएंगे तो भले समय से पहुंच जाएं। यह हाल है देश में ट्रेनों का।

खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों की जिंदगी से जुड़े हुए मुद्दे उठा रही है। नौकरियों के मुद्दे उठा रही है। किसानों के मुद्दे उठा रही है। आरक्षण का मुद्दा उठा रही है, लेकिन भाजपा के लिए मंगलसूत्र, मछली, मीट, मुसलमान यही मुद्दे है। 10 साल केंद्र में रहने वाली भाजपा सरकार के पास कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं है। 10 साल में बेरोजगारी का 45 साल का रिकार्ड टूट गया। मोदी राज में हर एक दिन में तीस किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

भाजपा चाहती है संविधान बदलना

खेड़ा ने कहा कि मैं अभी रायपुर की दीवारों पे देख रहा था लिखा हुआ था चार सौ पार। चार सौ इन्हें इसलिए चाहिए क्योंकि चार सौ से कम होंगी तो संविधान नहीं बदल सकते। क्या कारण है कि भाजपा, आदिवासियों और दलितों के खिलाफ है। उनके आरक्षण के खिलाफ है और हम तो एक कदम और आगे जाते हैं। हम कह रहे हैं कि पचास प्रतिशत की जो सीमा है आरक्षण के ऊपर वो खत्म होनी चाहिए। जातिगत जनगणना होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button