Tech

शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के पहले अध्यक्ष बने डॉ.शाहिद अली; प्रो. बोधनकर महासचिव नियुक्त

रायपुर, छत्तीसगढ़ में शासकीय विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के लिए बेहतर अकादमिक एवं शोध का वातावरण बनाने तथा शिक्षकों की समस्याओं और उसके समाधान हेतु छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का गठन हुआ। राज्य के विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शिक्षकों की रायपुर में संपन्न बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेकर शिक्षकों की कार्यकारिणी का गठन हुआ। इसमें कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ शाहिद अली पहले अध्यक्ष बनाए गए हैं।

वहीं पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर निनाद बोधनकर महासचिव नियुक्त किए गए हैं। अन्य पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष प्रो. एस. के.नेमा (शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर ) सहसचिव डॉ आनंद कुमार (संत गाहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा ) तथा कोषाध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह प्रजापति (पं.सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय ) के अलावा कार्यकारिणी में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से प्रो.अशोक प्रधान‌ एवं प्रो.बलवंत ठाकुर, संत गाहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा से डॉ. हरिशंकर प्रसाद टोंडे, शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर से डॉ पोले मनोनीत किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के लगभग 23 वर्षों बाद पहली बार छत्तीसगढ़ के शासकीय विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को उनका प्रतिनिधित्व मिलेगा। संघ के प्रथम अध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने बताया कि राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर विश्वविद्यालय के शिक्षकों को उनके अधिकारों और अवसरों के लिए बेहतर दिशा में प्रयास किया जाएगा। राज्य के विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की शैक्षणिक गुणवत्ता और नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षकों के विकास में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जिससे राज्य में शिक्षकों के उत्कृष्ट योगदान को रेखांकित किया जा सकेगा। अध्यक्ष डॉ अली ने संघ के पदाधिकारियों की ओर से सभी लोगों से सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button