Uncategorized

नई राजधानी में देर रात आंदोलनकारी डटे रहे;मांग पूरी न होने से नाराजगी-शीघ्र कलेक्टर दर दिया जाए  

रायपुर, छत्तीसगढ़ स्कूल सफाई अंशकालिक कर्मचारी संघ तथा मध्यान भोजन रसोईया कर्मचारी संघ के सदस्य तूता नवा रायपुर में हजारों की संख्या में धरना देकर मंत्रालय घेराव के लिए कुच किया। स्कूल सफाई कर्मचारी प्रदेश अध्यक्ष संतोष खांडेकर, प्रवक्ता प्रदीप वर्मा के नेतृत्व में तथा स्कूल सफाई कर्मचारी रामराज कश्यप के नेतृत्व में धरना दिया।

आंदोलनकारियों की सभा को कर्मचारी नेता विजय कुमार झा ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों में समितियों के प्रति विश्वास समाप्त हो गया है। चुनावी घोषणापत्र का पालन होना चाहिए। स्कूल सफाई कर्मचारी एवं मध्यान भोजन कर्मचारियों को कलेक्टर दर पर वेतनमान, सेवा गारंटी तथा करोनाकाल में दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दिया जाना न्याय संगत होगा।

श्री झा ने बताया देर रात स्कूल सफाई कर्मचारियों के 20 प्रतिनिधियों की चर्चा सचिव स्तर पर हुई। अधिकारियों ने 1 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच उनकी मुख्यमंत्री से सीधी मुलाकात कराने का आश्वासन दिए जाने के बाद धरना स्थगित किया गया। वहीं स्कूल सफाई मध्यान्ह भोजन रसोईया कर्मचारी 19 मार्च से निरंतर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। आज तीसरे दिन भी हजारों की संख्या में रसोईया कर्मचारी तूता नवा रायपुर में डटे हुए है।

श्री झा ने अंशकालिक से पूर्णकालिक न करने व मात्र ₹ 300 मानदेय में वृद्धि करने वही मध्यान भोजन रसोईया कर्मचारियों का 1500 से बढ़ाकर 1800 मात्र 300 की वृद्धि करने से आक्रोश व्याप्त है। ₹ 60 रोजी में काम कराना श्रम कानून का उल्लंघन तथा मानव अधिकार का हनन है। शीघ्र अंशकालिक से पूर्णकालिक किया जाए तथा कलेक्टर दर पर कर्मचारियों को वेतन भुगतान कर जन घोषणापत्र का पालन किया जावे।

ReplyForward

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button