राज्यशासन

CG में कांग्रेस का सत्याग्रह; गूंजा-रघुपति राघव राजाराम, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने का विरोध

रायपुर, राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता रद्द किए जाने के मामले में कांग्रेस लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। रविवार को छत्तीसगढ़ में भी इस मामले को लेकर कांग्रेस ने एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया है। इसी कड़ी में रायपुर में कांग्रेस जिला कार्यालय के सामने कांग्रेस नेता जुटे और ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गाकर प्रदर्शन किया। वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कोंडागांव मौन रहकर विरोध जताया।

प्रदर्शन के दौरान संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मुंह में ताला लगाकर अनोखे तरीके से विरोध जताया। कांग्रेसियों का कहना है कि जब लोकतंत्र में बोलने की आजादी ही खत्म कर दी गई है, तब जुबान पर ताला लगाना ही बेहतर है और केंद्र सरकार की इन्हीं अलोकतांत्रिक नीतियों का कांग्रेसी विरोध कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे और एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन के अलावा कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे। कांग्रेस नेता और नगर निगम सभापति प्रमोद दूबे ने कहा कि एक समय था, जब अंग्रेज बीना किसी सुनवाई के ही सजा दे दिया करते थे। ठीक ऐसा ही राहुल गांधी के साथ भी हुआ है। संवैधानिक प्रक्रिया पूरी किये बगैर निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त कर दी। जबकि इसे पहले राष्ट्रपति के पास भेजा जाना था।

मोहन मरकाम ने कोंडागांव में दिखाई गांधीगिरी

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम अपने विधानसभा क्षेत्र और गृह जिला कोंडागांव में आयोजित सत्याग्रह में शामिल हुए। यहां डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मोहन ने सत्याग्रह की शुरुआत की और कांग्रेस नेता- कार्यकर्ताओं के साथ मौन रहकर विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button