Uncategorized

रायपुर में नहीं आएगा पानी:पाइप लाइन फूटी, मरम्मत की वजह से होगी दिक्कत; 27 मार्च को पड़ेगा असर

रायपुर, राजधानी रायपुर के एक बड़े हिस्से में पीने के पानी की किल्लत लोगों को हो सकती है। 27 मार्च को लाखों लोगों को शाम के वक्त पीने का पानी नहीं मिलेगा। दरअसल रायपुर में एक पाइपलाइन फूटने की वजह से ये अव्यवस्था बनी है। नगर निगम के कर्मचारी पाइप लाइन दुरुस्त करने में लगे हैं।

नगर पालिक निगम रायपुर के जल कार्य समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि 80 एम.एल.डी. फिल्टर प्लांट के पास 1200 एम. एम. की पाइप क्षतिग्रस्त हुई है। ये मेन राईजिंग पाइप लाइन होने की वजह से मरम्मत के काम में वक्त लग सकता है। 27 मार्च की शाम इन ओवरहेड टंकियों को भरा जाएगा ताकि 28 मार्च की सुबह लोगों को पीने का पानी मिले। 27 मार्च की ही सुबह पेयजल सप्लाई के बाद मरम्मत का काम शुरू होगा। मरम्मत की वजह से 27 मार्च की शाम को पानी सप्लाई नहीं होगा, 28 की सुबह भी इसका असर रहेगा।

यहां रहेगी दिक्कत
ओवरहेड टैंक डंगनिया, गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी एवं श्याम नगर ओवरहेड से पेयजल सप्लाई वाले क्षेत्र प्रभावित रहेंगे। इन टंकियों से आस-पास की बस्तियों के लाखों लोगों को पीने का पानी मिलता है, जो नहीं मिलेगा। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर भी निगम के अफसर विचार कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button