राज्यशासन

आरडीए; सरचार्ज छूट की राशि जमा करने एक अतिरिक्त कॉऊन्टर, 165.86 करोड़ के बकाए का सरचार्ज 24.91 करोड़ का लाभ पाने अंतिम दो दिन शेष

रायपुर, रायपुर विकास प्राधिकरण की आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों में दी जा रही सरचार्ज छूट के भुगतान हेतु आरडीए कार्यालय में एक और कैश कॉऊन्टर खोला गया है। जिसमें शाम 5.30 बजे तक नगद,चेक और ड्रॉफ्ट से भुगतान किया जा सकता है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री धर्मेश साहू के अनुसार आवंटितियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कॉऊन्टर 31 मार्च 2023 तक जारी रहेगा ताकि आवंटिति राशि का भुगतान कर सरचार्ज में छूट का लाभ ले सकें। 

श्री साहू ने बताया कि बकाया राशि में का एकमुश्त भुगतान करने पर आवासीय में 50 प्रतिशत और व्यावसायिक में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इसमें पुरानी योजनाओं में सबसे ज्यादा बकाया राशि बॉम्बे मार्केट, बोरियाखुर्द, हीरापुर, रायपुरा और ट्रांसपोर्ट नगर रांवाभाठा के आवंटितियों पर है। ऐसे में आवंटितियों को एक मुश्त राशि जमा करने पर उन्हें काफी बड़ी राहत मिल सकती है। प्राधिकरण की पुरानी योजनाओं में आवंटितियों पर कुल 41.25 करोड रुपए का बकाया है जिसमें से 13.35 करोड़ रुपए की राशि सरचार्ज अर्थात ब्याज देय है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कमल विहार, बोरियाखुर्द व इन्द्रप्रस्थ रायपुरा के 4585 आवंटितियों में 124.61 करोड़ रुपए का बकाया है इसमें सरचार्ज की राशि 11.56 करोड़ रुपए है। आवंटिति बकाया राशि का भुगतान योजना के अनुसार निर्धारित बैंकों में ऑनलाईन भी जमा कर सकते है। लेकिन यह राशि 31 मार्च रात 12 बजे के पहले खाते में जमा होने पर ही सरचार्ज छूट का लाभ मिलेगा। बैंक खातों के संबंध में फ्लैट्स व भूखंड के आवंटन पत्र में जानकारी दी गई है। इसकी जानकारी आरडीए की वेबसाईट https://rda.cgstate.gov.in  में भी देखी जा सकती है।           

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button