कानून व्यवस्था

पुलिस-मुखबिरी के शक में भाजपा नेता पूर्व उप सरपंच का घोंटा गला, भतीजों को पीटा

जगदलपुर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के नारायणपुर जिले में माओवादियों ने भाजपा नेता की हत्या कर दी है। मृतक का नाम रामजी दोदी है, जो जिले के एक नक्सल प्रभावित गांव के पूर्व उप सरपंच थे। मंगलवार देर रात माओवादियों ने गांव से ही इनका अपहरण कर लिया था। इनके साथ इनके 2 भतीजों को भी उठाकर ले गए थे।

गांव के जंगल में पहले तीनों की पिटाई की। फिर रामजी दोदी पर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद शव को भतीजों को सौंप कर जंगल की तरफ भाग निकले। मामला जिले के धनोरा थाना क्षेत्र का है।

रामजी दोदी जिले के झारा गांव के रहने वाले थे। इस गांव में मंगलवार देर रात करीब 4 माओवादी पहुंचे थे। रामजी के बारे में पता लगाया वे नहीं मिले। इसी बीच वे अपने घर की तरफ आते दिखे। जिन्हें 4 वर्दीधारी नक्सली उठाकर अपने साथ जंगल ले गए। फिर कुछ माओवादी इनके घर पहुंचे और दो भतीजों मयाराम दोदी और मैनू राम का भी अपहरण कर लिया। तीनों की जंगल में बेरहमी से पिटाई की। फिर भतीजो के सामने ही रामजी का गला घोंट दिया।

20 से ज्यादा माओवादी थे मौजूद

वारदात के वक्त करीब 20 से ज्यादा माओवादियों वहां मौजूद थे। जिसके बाद सभी घने जंगल की तरफ भाग निकले। कुछ देर बाद दोनों भतीजे शव लेकर गांव पहुंचे। सुबह पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। जवानों की एक टीम गांव पहुंची। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। नारायणपुर के ASP हेमसागर सिदार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वारदात नेलगुड़ा एरिया कमेटी के माओवादियों ने की है। नक्सलियों ने इलाके में पर्चे भी फेंके हैं। पुलिस इलाके की सर्चिंग कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button