राज्यशासन

नियमितीकरण के लिए सीएम निवास घेरेंगे अनियमित कर्मचारी; 22 अप्रैल को करेंगे प्रदर्शन

रायपुर, राजधानी रायपुर में अनियमित कर्मचारी फिर एक बार बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। इस बार अनियमित कर्मचारी अर्धनग्न होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे। ये अनियमित कर्मचारी, नियमितीकरण आउटसोर्सिंग और कर्मचारियों की छटनी जैसे मुद्दों को लेकर 22 अप्रैल को एकत्र हो रहे हैं। ये प्रदर्शन तूता गांव,नवा रायपुर के धरना प्रदर्शन स्थल में किया जाएगा। फिर वहां से रैली निकालकर मुख्यमंत्री निवास घेराव करने कर्मचारी निकलेंगे। इस प्रदर्शन में राज्य भर के 54 संगठन के हजारों कर्मचारियों की जुटने की संभावना है।

दरअसल सरकार ने अपने बजट सत्र में भी अनियमित कर्मचारियों के लिए किसी तरह का प्रावधान नहीं किया। इसी वजह से कई संगठन नाराज हैं और अपना विरोध राजधानी पहुंच कर जता रहे हैं। इस प्रदर्शन को लेकर अनियमित कर्मचारियों के प्रांतीय संयोजक गोपाल प्रसाद साहू ने कहा कि कर्मचारियों को बड़ी उम्मीद थी क्योंकि 10 दिन के भीतर ही नियमित करने का वादा कांग्रेस ने किया था।

यह भी कहा गया था कि किसी की छंटनी नहीं होगी। मगर लगातार दैनिक वेतन भोगी संविदा और अनियमित कर्मचारियों को हटाया जा रहा है और 4 साल बीतने के बाद भी नियमितीकरण का कुछ अता पता नहीं है। प्रदेश के 5 लाख 46 हजार अनियमित कर्मचारियों के अंदर आक्रोश है। सरकार को अपना वादा पूरा करना चाहिए।

इसके पहले आक्रोश सभा किया था

बीते दिनों इन कर्मचारियों ने आक्रोश सभा का आयोजन किया था। नवा रायपुर के तूता गांव में राज्योत्सव स्थल के ठीक सामने नया धरना स्थल बनाया गया है, जहां बड़ी संख्या में पहुंचने वाले प्रदर्शनकारियों को प्रशासन ने धरना देने के लिए जगह दी है। मगर इस वीरान जगह पर कई तरह की परेशानियां हैं। यहां पीने के पानी की समस्या है, इस पर अलग-अलग संगठन नेताओं का कहना है कि ‘हम प्रशासन के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, इसलिए हमें जान बूझकर यहां भेज दिया जाता है। जबकि धरना स्थल को रायपुर के पुराने स्थल पर ही रखा जाना चाहिए था । उस जगह को व्यवस्थित किया जाना चाहिए था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button