कानून व्यवस्था

कोरोना के बीच ओडिसा में लू का प्रकोप; राज्य के कक्षा 10वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद, सरकार ने जारी किए निर्देश

भुवनेश्वर, ओडिशा सरकार ने मंगलवार को 12 से 16 अप्रैल तक स्कूलों और आंगनबाड़ियों के लिए छुट्टियों की घोषणा की। यह फैसला राज्य में भीषण गर्मी और लू की स्थिति के मद्देनजर आया है। ओडिशा सूचना व जनसम्पर्क विभाग ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है कि तीव्र गर्मी की स्थिति को देखते हुए, आंगनवाड़ी केंद्र और कक्षा 10 वीं तक के सभी स्कूल (सरकारी और निजी दोनों) 12 अप्रैल से 16 अप्रैल, 2023 तक बंद रहेंगे।

अपनी जापान यात्रा से लौटने के बाद, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्तमान लू की स्थिति और विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की समीक्षा बैठक की। इसके बाद, उन्होंने घोषणा की कि सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 12 से 16 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उन्होंने अधिकारियों को पीने के पानी की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने और कोविड की स्थिति पर निगरानी रखने का भी निर्देश दिया है।

प्रदेश में बारिपदा रहा सबसे गर्म

बता दें कि प्रदेश में पारा चढ़ने लगा है। मयूरभंज का बारिपदा शहर आज सबसे अधिक गरम शहर रहा। इसके बाद झारसुगुड़ा और संबलपुर दूसरे नंबर पर तथा राजधानी भुवनेश्वर व चांदबाली तीसरे नंबर पर सबसे अधिक गरम शहर रहे। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में भुवनेश्वर और कटक में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है और अगले सात दिनों तक गर्म और उमस भरी स्थिति बनी रह सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button