कानून व्यवस्था

ईडी की गिरफ्त में रायपुर महापौर के बड़े भाई अनवर ढेबर; चार दिन के रिमांड पर भेजे गए

रायपुर, ईडी की टीम ने शुक्रवार देर रात रायपुर निगम के महापौर एजाज ढेबर के बड़े भाई होटल कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया।कोर्ट से ईडी ने पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की जिस पर कोर्ट ने चार दिन का रिमांड मंजूर किया।

गौरतलब बै कि मार्च के महीने में महापौर एजाज ढेबर और उनके बड़े भाई अनवर ढेबर के घर और दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की थी।लगातार पूछताछ और जांच की जा रही थी।शुक्रवार आधी रात को ईडी की टीम ने वीआइपी रोड स्थित होटल ग्रांड इंपोरिया में दबिश दी थी।

बताया जा रहा है कि शराब घोटाले में पुख्ता सुबूत मिलने के बाद वहीं से अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।इस दौरान रात ढाई बजे ईडी के अधिकारियों ने होटल के जीएम शंकर और रिश्पेशनिष्ट प्रधान को पूछताछ करने के लिए अपने साथ लेकर गए।वहीं पूछताछ के लिए महापौर एजाज ढेबर को भी बुलाया गया था।

सूत्रों ने बताया कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शहर के कुछ कारोबारी ने शराब से अवैध कमाई करने के साथ मनी लांड्रिंग की थी। इसी मामले की जांच के बाद ईडी के हाथ पुख्ता सुबूत हाथ लगे थे।यह प्रकरण पिछले साल सामने आए कोल मामले से अलग है।

महापौर को ईडी दफ्तर बुलाया गया

एक तरफ होटल कारोबारी अनवर ढेबर की गिरफ्तारी की कार्रवाई ईडी ने की है।वहीं दूसरी तरफ उनके छोटे भाई रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर को भी पूछताछ के लिए ईडी ने दफ्तर बुलाया।पिछले मंगलवार को ही ईडी ने करीब 12 घंटे तक महापौर को अपने दफ्तर में बैठाए रखा था।इसके बाद फिर से शनिवार को उन्हें प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर में बुलाया।पूछताछ के बाद उन्हें जाने दिया गया।

बाहर महिलाओं का धरना

इधर बड़ी संख्यां में महिलाएं और महापौर के समथर्क ईडी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे।हालांकि कुछ घंटे बाद महापौर ईडी दफ्तर से बाहर निकले। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे होटल कारोबारी अनवर ढेबर को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में ढेबर को पेशकर सात दिन की रिमांड की मांग की।लेकिन कोर्ट ने केवल चार दिन का रिमांड मंजूर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button