कानून व्यवस्था

अरनपुर आईईडी विस्फोट में शामिल सात नक्सली गिरफ्तार; दस सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे

जगदलपुर, बस्तर के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर नक्‍सली हमले में शाम‍िल सात नक्‍सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें तीन नाबालिग शामिल हैं। उल्‍लेखनीय है कि गत 26 अप्रैल को अरनपुर के आगे पेडका चौक के पास नक्‍सलियों ने पुलिस वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर क्षतिग्रस्त कर द‍िया था। इसमें मौके पर ही दंतेवाड़ा पुलिस के दस सुरक्षाकर्मी एवं एक वाहन चालक बलिदान हो गया था।

उक्त अपराध पर थाना अरनपुर में अपराध दर्ज किया गया था। मौके से प्राप्त साक्ष्य तथा पूछताछ में प्राप्त जानकारी एवं विवेचना के बाद नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन नाबालिग भी समिल हैं। गिरफ्तार नक्‍सलियों में बुधरा माड़वी पिता सन्नू माड़वी, निवासी पेड़का, जितेन्द्र मुचाकी पिता बोदा राम मुचाकी, निवासी तनेली, हिड़मा मड़काम पिता सोना मड़काम निवासी पेड़का और हिड़मा माड़वी पिता स्व गुड्डी निवासी पेड़का हैं।

ये सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं।चार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। तीन नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित सीपीआई नक्सली संगठन के दरभा डिवीजन के मलांगिर एरिया कमेटी के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे। एसपी दंतेवाड़ा सिदार्थ तिवारी ने बताया घटना के संबंध में की गई पूछताछ पर कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

एसपी के अनुसार आरोपियों से मिली जानकारी आगामी कुछ दिनों बाद ही सार्वजनिक की जाएगी, ताकि प्रकरण की विवेचना में एवं अन्य आरोपियों के धरपकड़ में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हों। क्षेत्र में लगातार सघन गश्त और सर्च कर घटना में संलिप्त अन्‍य नक्सली एवं संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button