Business

9 मई को रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी,कई ट्रेने उरकुरा से डायवर्ट होंगी

रायपुर रेलवे स्टेशन में गुरुवार चार मई से शुरू हुए मेगा ब्लाक के कारण यात्री परेशान है, ऊपर से एक्सप्रेस ट्रेनों के घंटों विलंब से आने-जाने के कारण और परेशानी बढ़ गई है। खासकर दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, ओड़िशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश समेत अन्य शहर के लिए सफर करने वाले वाले यात्रियों को पांच से आठ-आठ घंटे तक ट्रेन आने का इंतजार करना पड़ रहा है। रायपुर स्टेशन में सात दिनों के मेगा ब्लाक के चलते 20 से अधिक ट्रेनें रद है और 15 से अधिक ट्रेने परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है। ट्रेनों की लेटलतीफी और रद होने के कारण पिछले चार दिनों के भीतर रेलवे मंडल के सभी स्टेशनों में करीब सात हजार से अधिक यात्रियों ने टिकट रद कराया है।

नौ मई को अधिकतर एक्सप्रेस ट्रेनें होगी उरकुरा से डायवर्ट

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर स्टेशन में नौ मई की सुबह नौ बजे से रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेनों की नो एंट्री रहेगी। अधिकांश ट्रेनें उरकुरा से ही डायवर्ट की जायेगी। यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका ख्याल रखते हुए सरोना-उरकुरा के बीच चलेगी निश्शुल्क बस चलाई जायेगी। नौ मई को 24 घंटे मुश्किल भरे होगे।

ट्रेनों के रद और डायवर्ट होने से यात्री परेशान

इस दौरान यात्रियों को ट्रेन पकड़ने रायपुर स्टेशन से उरकुरा स्टेशन के बीच भागदौड़ करनी होगी, क्योंकि अधिकांश एक्सप्रेस ट्रेनें उरकुरा से सरोना मालगाड़ी लाइन से डायवर्ट की गई हैं। यह स्थिति 10 मई को भी बनी रहेगी। अलग-अलग तारीखों में ट्रेनों के रद और डायवर्ट होने से यात्री परेशान होते रहे। अधिकारियों के मुताबिक हावड़ा-मुंबई रेललाइन की ट्रेनों की आवाजाही सोमवार आठ मई को रायपुर स्टेशन से होगी। इसके लिए करीब 12 ट्रेनों को तीन से चार घंटे देरी से स्टेशनों से रवाना किया जायेगा।

नौ मई को रायपुर स्टेशन से अमरकंटक, सारनाथ जैसी ट्रेनें दुर्ग तरफ से निकलने के बाद सुबह नौ बजे से ट्रेनों की आवाजाही बंद कर जायेगी। सभी ट्रेनें उरकुरा से सरोना मालगाड़ी रूट से डायवर्ट होकर चलेंगी। इसके लिए उरकुरा स्टेशन में स्टापेज दिया गया है। इस दौरान यात्रियों को निश्शुल्क बस सेवा उपलब्ध कराई गई है। इसी तरह दुर्ग-सारनाथ, दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से गोंदिया, बालाघाट रेललाइन से चलेगी और गरीब रथ और दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस उसलापुर तक ही चलेगी और यहीं से वापस होगी। इसी जबकि साउथ बिहार एक्सप्रेस बिलासपुर में समाप्त हो जाएगी और 10 मई को बिलासपुर रेलवे स्टेशन से ही राजेंद्रनगर के लिए रवाना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button