कानून व्यवस्था

IPS ने गुटखा खाकर आए युवा कांग्रेसी को मारी लात; थाने पहुंचे नेता व अफसर में हुई हाथापाई

0 सीएम ने ली जानकारी

जगदलपुर,  थाना कोतवाली में मंगलवार को किसी काम से पहुंचे युवा कांग्रेस कार्यकर्ता महेश द्विवेदी पर चेंबर में गुटखा खाकर जाने पर टीआई के चेंबर में मौजूद सीएसपी प्रशिक्षु आईपीएस विकास कुमार भड़क उठे। कथित तौर पर उन्होंने महेश को लात मार दिया। इसके बाद महेश ने प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी सुशील मौर्य को वहां बुलवा लिया। सुशील और विकास कुमार के बीच थाने के भीतर ही हाथापाई हो गई। इसकी खबर फैलते ही काफी संख्या में यूथ कांग्रेस के लोग कोतवाली थाने पहुंच गए और थाने का घेराव कर दिया। स्थानीय विधायक व इंविप्रा उपाध्यक्ष समेत वरिष्ठ कांग्रेसी भी मामले को लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे और कार्रवाई की मांग की है। वहीं एसपी ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने इस मामले पर विधायक रेखचंद जैन को फोन कर घटना की जानकारी ली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार शाम करीब साढे चार बजे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता महेश द्विवेदी किसी काम को लेकर कोतवाली थाने गए थे। इस दौरान वहां टीआई के चेंबर में सीएसपी विकास कुमार भी मौजूद थे। बताया जाता है कि महेश उस वक्त गुटखा खाए हुए थे। इस बात पर सीएसपी कुमार नाराज हो गए। बकौल महेश द्विवेदी उन्होंने महेश को लात मार दिया और बाहर जाने को कहा। इसके बाद महेश ने इसकी सूचना सांसद प्रतिनिधि व प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी सुशील मौर्य को मोबाइल के माध्यम से दी। कुछ देर में सुशील भी वहां पहुंच गए। सीएसपी और उनके बीच बहस के दौरान दोनों के बीच हाथापाई हो गई।

इसकी खबर लगते ही थोड़े ही देर में एनएसयूआई, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंच गए। नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव किया। इस दौरान काफी संख्या में थाने में बल तैनात कर दिया गया। घटना की जानकारी लगते ही संसदीय सचिव रेखचंद जैन, इंद्रावती विकास प्राधकिरण अध्यक्ष व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी व पूर्व महापौर जतिन जायसवाल तथा मलकीत सिंह गैदू एसपी दफ्तर पहुंचे। देर शाम तक डीआईजी जितेंद्र सिंह मीणा केे साथ हुई बैठक में घटना की निष्पक्ष जांच कर तीन दिन के भीतर कार्रवाई की मांग की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button