Business

खराब मौसम के कारण जगदलपुर में विमान नहीं कर पाया लैंडिंग, हैदराबाद किया गया डायवर्ट

जगदलपुर, हैदराबाद से जगदलपुर आने वाला एलायंस एयर का यात्री विमान मंगलवार को खराब मौसम के कारण जगदलपुर में लैंडिंग नहीं कर पाया। विमान यहां मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के ऊपर आसमान में कई चक्कर काटने के बाद रायपुर चला गया। वापसी में शाम को यहां मौसम खराब होने की सूचना पर विमान को रायपुर से सीधे हैदराबाद भेज दिया गया। विदित हो कि हैदराबाद से दोपहर में लगभग एक बजे विमान जगदलपुर पहुंचा लेकिन तब मौसम साफ नहीं और वापसी में रायपुर से दाेपहर पौने तीन बजे विमान से उड़ान भरी तब जगदलपुर में बारशि हो रही थी।

इस साल यह पहला अवसर है जब मौसम खराब होने के कारण विमान की दोनों ओर हैदराबाद और रायपुर से आते-जाते जगदलपुर में लैंडिंग नहीं हो पाई। पिछले माह 16 अप्रैल को रायपुर से जगदलपुर में रूके बिना विमान सीधे हैदराबाद निकल गया था। जगदलपुर से रायपुर के लिए 44 यात्रियों ने टिकट ली थी। जिन्हें निराश होकर एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा। हैदराबाद से जगदलपुर आने के लिए विमान में 56 यात्री सवार हुए थे। यहां लैंडिंग नहीं होने से इन्हें रायपुर जाना पड़ गया। मिली जानकारी के अनुसार कुछ यात्री ऐसे भी रहे जिन्होंने हैदराबाद से जगदलपुर के लिए निकले थे और वापसी में रायपुर से वापस हैदराबाद पहुंच गए।

एयर एलायंस के जगदलपुर स्टेशन इंचार्ज पवन कुमार शर्मा ने बताया कि विमान की लैंडिंग नहीं हो पाने की स्थिति बनने के बाद यात्रियों की टिकट कैंसिल कर रिफंड करने का प्रोसेस शुरू कर दिया गया था। खराब मौसम के कारण विमान की लैंडिंग नहीं हो पाने की स्थिति आमतौर पर बरसात के दिनों में निर्मित होती है लेकिन इस बार गर्मी के मौसम में बेमौसम बारिश के कारण विमान को लैंडिंग रद करके हैदरबाद-रायपुर के बीच सीधी उड़ान भरनी पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button