Business

पुरी-हावडा वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार खत्म; 15 मई को पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

भुवनेश्वर, वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे ओडिशावासियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य में 15 मई से चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, ओडिशा में दो सफल परीक्षणों के बाद अब नियमित रूप से वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी हो रही है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को वर्चुअल रूप उपस्थित रहकर हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पुरी में मौजूद रहेंगे।

ओडिशा के भारतीय जनता पार्टी के महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुरी में वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ में शामिल होते हैं, इसलिए वह पुरी में वंदे भारत एक्सप्रेस भी लांच कर सकते हैं। यह भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं की भी इच्छा है।

इधर, रेल मंत्रालय या ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रेलवे सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक 15 मई को ही पुरी रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने के लिए पुनर्विकास का शिलान्यास भी इसी दिन किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन 28 और 30 अप्रैल को सफलतापूर्वक पूरा हुआ था। वंदे भारत हावड़ा से पुरी के लिए प्रतिदिन सुबह 6.10 बजे रवाना होगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 7.38 बजे खड़गपुर, 9.45 बजे भद्रक, 10.25 बजे जाजपुर केंदुझर रोड, 11 बजे कटक, 11.25 बजे भुवनेश्वर, 11.45 बजे खुर्दा रोड और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी। यह पुरी से दोपहर 1.50 बजे हावड़ा के लिए रवाना होगी और रात 8.30 बजे तक हावड़ा पहुंचेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button