Tech

मैं फेल हो गया हूं ,कुछ सेटिंग हो सकती है?;हेल्पलाईन में रोचक प्रश्न पूछे गए…

रायपुर, माध्यमिक शिक्षा मंडल के हेल्पलाइन मैं तैनात मनो वैज्ञानिक एवं अफसर आज उस समय अचरज में फस गए , जब एक छात्र ने पूछा कि अनुत्तीर्ण से उत्तीर्ण करने के लिए कोई जुगाड़ बता दो? इससे वहां कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया। हेल्पलाईन में समस्या समाधान के लिए आज लगभग 200 छात्रों ने फोन कॉल किए। छात्रों ने तरह तरह के सवाल पूछे।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा विद्यार्थियों के मन में परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन, विषय और कैरियर चयन संबंधी मार्गदर्शन के लिए आज 10 मई से हेल्पलाईन शुरू किया गया है। हेल्पलाईन के टोल फ्री नंबर 18002334363 पर समस्या समाधान के लिए लगभग 200 फोन कॉल आए। जिसका समाधान विषय-विशेषज्ञों द्वारा किया गया। इसमे से एक छात्र ने पूछा कि वह परीक्षा में फल हो गया है, कुछ सेटिंग हो सकती है? इस तरह के कई रोचक प्रश्न भी पूछे गए।
हेल्पलाईन के माध्यम से मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक, कैरियर काउंसलर डॉ. वर्षा वरवंडकर, मनोवैज्ञानिक डॉ. स्वाति शर्मा द्वारा प्रातः 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक परीक्षार्थियों और अभिभावकों के परीक्षा परिणाम से संबंधित विभिन्न प्रकार के प्रश्नों, समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया। इसके साथ ही मंडल के उप सचिव श्री जे.के अग्रवाल के मार्गदर्शन और नोडल अधिकारी श्री प्रदीप साहू के नेतृत्व में सहायक प्राध्यापक श्रीमती अल्का दानी, श्रीमती प्रीति शुक्ला के सहयोग से विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन दिया गया। हेल्पलाईन में कई तरह के रोचक प्रश्न भी विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button