राजनीति

भाजपा ने हार मानी;राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं, पहली कैबिनेट में पूरे करेंगे ये 5 वादे

नईदिल्ली, नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। कर्नाटक ने दिखा दिया कि देश को मोहब्बत अच्छी लगती है। राहुल के बयान से पहले दोपहर करीब एक बजे भाजपा ने कर्नाटक में हार स्वीकार कर ली। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि पूरे नतीजे आने के बाद हम समीक्षा करेंगे और लोकसभा चुनाव में दमदार वापसी करेंगे।

पार्टी को बहुमत मिलने के बाद कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार रो पड़े। उन्होंने कहा, “मैंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को जीत का आश्वासन दिया था। मैं भूल नहीं सकता जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थीं, तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझ पर भरोसा था।” कांग्रेस ने कल यानी रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं इसके लिए कांग्रेस की जनता को बधाई देना चाहता हूं। नफरत की बाजार बंद हुई है मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। राहुल गांधी ने कहा, “मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को धन्यवाद देता हूं। कर्नाटक में एक तरफ पूंजीवादी शक्ति थी दूसरी ओर गरीब जनता। गरीब जनता की शक्ति ने बड़ी ताकत को हरा दिया। दूसरे राज्यों में भी ऐसा ही होगा। हम गरीबों के साथ खड़े हुए। गरीबों के मुद्दे पर लड़े।”

मैं कर्नाटक की जनता, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी के सब नेताओं को बधाई देता हूं। कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ क्रोनी कैपिटलिस्ट की ताकत थी, दूसरी तरफ जनता की ताकत थी और जनता ने इन्‍हें हरा द‍िया। 

राहुल गांधी बोले- नफरत की बाजार बंद हुई

राहुल ने कहा, “मुझे यह बात की खुशी है कि नफरत नहीं मोहब्बत की जीत हुई है। हमने नफरत और गलत शब्दों से लड़ाई नहीं रही। हमने प्यार से लड़ाई लड़ी। देश को मोहब्बत अच्छी लगती है। कर्नाटक में नफरत की बाजार बंद हुई है। मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। यह सबकी जीत है। कर्नाटक की जनता की जीत है। हमने कर्नाटक की जनता से पांच वादे किए थे। हम इन वादों को पहली कैबिनेट बैठक में पूरा करेंगे। मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देना चाहता हूं।”

कांग्रेस किए थे ये पांच वादे

1- हर परिवार को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी।

2- गृह लक्ष्मी योजना की लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपए मिलेंगे।

3- महिलाओं को बस का किराया नहीं देना होगा।

4- ग्रेजुएट और बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर्स व बेरोजगार युवाओं को 1500 रुपए प्रति माह मिलेगा।

5- बीपीएल परिवारों को हर महीने प्रति सदस्य 10 kg चावल मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button