Games

यशस्वी जायसवाल WTC Final के लिए टीम इंडिया में शामिल; द्रविड़ ने दिलाई एंट्री, धोनी का साथी नहीं जाएगा इंग्लैंड

नई दिल्ली. यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया से बुलावा आ गया है. आईपीएल 2023 में 21 साल के इस बल्लेबाज ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया और शतक ठोका. पूर्व कोच रवि शास्त्री से लेकर मोहम्मद कैफ तक जल्द उन्हें टीम इंडिया में जगह दिए जाने की बात कह रहे थे. 21 साल के इस ओपनिंग बल्लेबाज के लिए बड़ी खुशखबरी भी आ गई है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए वे इंग्लैंड जाएंगे. आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने शादी के कारण बीसीसीआई को इस दौरान उपलब्ध नहीं होने की बात कही है. धोनी का यह साथी आज आईपीएल 2023 के फाइनल में उतरने जा रहा है. फाइनल में सीएसके की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होगी. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टाइटंस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है. कोच राहुल द्रविड़ के कहने पर सेलेक्टर्स यशस्वी को इंग्लैंड भेज रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, यशस्वी जायसवाल को ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया में बतौर स्टैंडबाय शामिल किया गया है. ऋतुराज ने बोर्ड को जानकारी दी है कि वे 3-4 जून को शादी करने जा रहे हैं. टीम मैनेजमेंट ने यशस्वी को रेड बॉल से ट्रेनिंग करने के लिए कहा है. उनके पास पहले से वीजा है. ऐसे में वे अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 में 14 पारियों में 625 रन बनाए. वहीं फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के 5 मैचों में उन्होंने 404 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट का उनका औसत 80 का है.

बतौर ओपनर टीम में किए गए शामिल
ऋतुराज गायकवाड़ को बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से होने वाले फाइनल के लिए बतौर ओपनर स्टैंडबाय के तौर पर रखा था. उन्होंने बोर्ड को जानकारी दी थी कि वे 5 जून के बाद टीम से जुड़ सकते हैं, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ को जल्द उनकी रिप्लेसमेंट चाहिए थी. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि यशस्वी जायसवाल को इसलिए टीम में जगह दी गई, क्योंकि गायकवाड़ ने बताया है कि वह अपनी शादी के कारण समय से रवाना नहीं हो सकेंगे. कोच राहुल द्रविड़ ने सेलेक्टर्स से उनका विकल्प मांगा. इस कारण यशस्वी को चुना गया.

कप्तान रोहित आज रवाना होंगे
कप्तान राेहित शर्मा और ईशान किशन आज लंदन के लिए रवाना होंगे. सूर्यकुमार यादव 30 मई को मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के साथ आईपीएल फाइनल के बाद वहां जाएंगे. फाइनल के लिए चयनित टीम के कई खिलाड़ी पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. इसमें विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, उमेश यादव जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button