राजनीति

शराबबंदी की गुहार;10 हजार महिलाओं के दस्तखत के साथ दस्तावेज राज्यपाल को GS मिश्रा ने सौंपा

रायपुर, प्रदेश की महिलाओं की मांग या यूं कहें कि उनकी आवाज अब राजभवन तक पहुंची है। प्रदेश में शराबबंदी लागू करने की गुहार राज्यपाल से की गई है। पूर्व आईएएस और बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेश शंकर मिश्रा ने मांग पत्र और शराबबंदी का एक प्रस्ताव राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को सौंपा है।

राज्यपाल को सौंपा गया प्रस्ताव धरसींवा विधानसभा इलाके की 10 हजार से अधिक महिलाओं ने तैयार किया। एक सभा में सभी ने तय किया के प्रदेश में शराबबंदी लागू हो। कांग्रेस ने पिछले चुनावों में जो वादा किया वो पूरा हो। इस मामले में राज्यपाल से मुलाकात के बाद गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी का वादा करके कांग्रेस ने वोट ले लिए मगर बदले में धोखा दिया।

राज्यपाल ने इस विषय पर बातचीत में सकारात्मक रवैया अपनाया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस विषय को वो तत्काल राज्य सरकार को भेजेंगे। भाजपा शासन द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर शराबबंदी के लिए जनजागरण के लिए चलाए गये भारत माता वाहिनी अभियान को भी फिर से शुरू किए जाने का समर्थन राज्यपाल ने किया। उन्होंने कहा कि इसे फिर से शुरू किए जाना चाहिए मैं इस संबंध में भी राज्य सरकार को निर्देशित करूंगा।

भाजपा शासनकाल में शुरू हो चुकी थी शराबबंदी
दिलचस्प बात यह रही कि लंबे वक्त तक आबकारी विभाग यानी शराब बेचने वाले विभाग के आयुक्त रह चुके रिटायर्ड आईएएस अधिकारी गणेश शंकर मिश्रा बतौर प्रदेश भाजपा नेता इस आंदोलन की अगुवाई कर रहे थे । सभा में पहुंची महिलाओं को संबोधित करते हुए मिश्रा ने बताया कि पिछली भाजपा सरकार शराबबंदी का काम शुरू कर चुकी थी। धीरे-धीरे करीब 400 दुकानों को बंद किया जा चुका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button