राजनीति

बीजेपी ने किया संगठन में बड़ा फेरबदल, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ को बनाया पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल का ऐलान करते हुए प्रदेश इकाइयों में नए अध्यक्षों के नाम घोषित किए. बीजेपी ने जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया. वहीं डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष, जबकि पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष, और सुनील जाखड़ को पंजाब बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है.

बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के मकसद से तीन राज्यों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति की है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में वहां संगठनात्मक फेरबदल की अटकलें पहले से लगाई जा रही थी.

चुनावी राज्यों पर खास नजर
ऐसे में बीजेपी के इस ताज़ा फेरबदल के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी तेलंगाना में मौजूदा अध्यक्ष बंदी संजय की जगह लेंगे. वहीं आंध्र प्रदेश में मौजूदा अध्यक्ष सोमू वीरराजू की जगह अब पुरंदेश्वरी यह जिम्मा संभालेंगी. इसके अलावा राजेंद्र एटीला को तेलंगाना बीजेपी में चुनाव प्रबंधन संमिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

पिछले दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य नियुक्त किया गया है. बीजेपी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीजेपी अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया है और ये तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button