Foods

खाद्य विभाग में चुनावी फेरबदाल; तीन साल से जमे 19 खाद्य अफसरों का तबादला

रायपुर, चुनाव पूर्व तीन साल से अधिक समय से जमे अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में खाद्य विभाग द्वारा अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है। जिसमें खाद्य निरीक्षक से लेकर 19 सहायक खाद्य अधिकारियों का तबादला किया गया है। रायपुर के मनीष यादव और भारती हर्ष को महासमुन्द और राजनांदगांव भेजा गया है।

इससे पूर्व खाद्य मंत्री द्वारा प्रदेश भर के खाद्य अधिकारी और सहायक खाद्य अधिकारी सहित ऐसे खाद्य निरीक्षकों की सूची मंगवाई थी, जो एक ही स्थान में तीन साल से अधिक समय से कार्यरत हैं। वहीं, धमतरी में कार्यरत खाद्य नियंत्रक (धमतरी में खाद्य नियंत्रक पद नही है) बसंत कोरम पिछले 22 साल से कार्य कर रहे हैं। बीच में उनका माह के लिए कांकेर और गरियाबंद ट्रांसफर हुआ था। दो खाद्य अधिकारी दीपांकर और सोनी दुर्ग और अम्बिकापुर जिले में बीते चार साल से कार्यरत हैं।

36 में से 19 की लिस्ट जारी

विभागीय अफसरों के अनुसार 36 सहायक खाद्य अधिकारी पिछले तीन साल से अधिक समय से काम कर रहे थे। उनमें से 19 के आदेश किया गया है। महासमुंद में संजय शर्मा का ट्रांसफर चार साल पहले कोरिया किया गया था, लेकिन उनको आज दिनांक तक भार मुक्त नहीं किया गया। वहीं, प्रदेश में 85 खाद्य निरीक्षक ऐसे हैं, जो तीन साल से लेकर 11 साल तक एक ही जिले में काम कर रहे हैं। इनकी भी सूची जल्द निकलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button