Games

BCCI का ऐलान- एक ओवर में 2 बाउंसर फेंक सकेंगे गेंदबाज

नई दिल्ली,एजेंसी, अपेक्स काउंसिल (Apex Council)  की 18वीं बैठक शुक्रवार को मुंबई में हुई. इसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं. गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच ठीक ठाक कॉम्बिनेशन बिठाने के लिए बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि अब गेंदबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक की जगह 2 बाउंसर फेंक सकते हैं. काउंसिल ने एशियन गेम्स में मेंस और और वुमेंस टीम के उतरने पर मुहर लगा दी. इसके अलावा और भी कई फैसले लिए गए हैं.

शनिवार को रिलीज की गई एक मीडिया रिलीज में बताया गया कि बीसीसीआई ने आगामी टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच बैलेंस को ठीक करने के लिए एक ओवर में 2 बाउंसर फेंकने की अनुमति दे दी है. बता दें कि यह सैय्यद अली मुश्ताक अली ट्रॉफी का यह 16वां सीजन होगा. यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 6 नवंबर तक खेला जाएगा.

इसके अलावा बीसीसीआई ने कहा है कि टॉस से पहले टीम 4 सब्स्टीट्यूट प्लेयर के साथ प्लेइंग इलेवन चुन सकती है और मैच के दौरान टीम कभी भी अपने इंपैक्ट प्लेयर को मैदान पर उतार सकती है. इसके लिए ओवर की कोई सीमा नहीं है. बताया गया कि बीसीसीआई अब मेंस और वूमेंस टीम को एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए चीन भेजेगी. इसके लिए वर्ल्ड कप में जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है. उन्हें ही सिर्फ सेलेक्ट किया जाएगा.

अपेक्स काउंसिल में और भी कई मुद्दों पर बात हुई. आपको बता दें कि क्रिकेट स्टेडियम के इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड किया जाएगा. यह 2 फेज में चलेगा. पहले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के मैच जहां पर होंगे उन स्टेडियम को बेहतर बनाया जाएगा. जबकि दूसरे फेज में अन्य स्टेडियम को अपग्रेड किया जाएगा. जहां पर वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेलें जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button