कानून व्यवस्था

महादेव आनलाइन सट्टा एप के मुख्य सरगना सौरभ और रवि के खिलाफ लुकआउट जारी

रायपुर, छत्तीसगढ़ में आनलाइन सट्टा महादेव एप के जरिए करोड़ों रुपये का गोरखधंधा चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ रायपुर पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ में नहीं आए हैं। राज्य सरकार द्वारा आनलाइन सट्टा को गैर जमानती अपराध के अंतर्गत लाया जा चुका है, इसलिए अब पुलिस फिर से फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

रायपुर पुलिस द्वारा ब्यूरो आफ इमिग्रेशन, गृह मंत्रालय भारत सरकार से एलओसी (लुक आउट सर्कुलर) जारी कराया गया है। दोनों आरोपी दुर्ग के रहने वाले हैं। लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है, इन आरोपियों की एयरपोर्ट पर निगरानी की जाएगी, जिससे देश से बाहर जाने या किसी दूसरे देश में मौजूदगी का पता चलते ही गिरफ्तार किया जा सके।

वहीं रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आनलाइन सट्टे से जुड़े 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रायपुर, राजनांदगांव, ओडिशा के नुआपाड़ा जिला स्थित खरियार रोड, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से पकड़ा गया है। आनलाइन सट्टा के संचालन में 23 आरोपियोंं को गिरफ्तार किया है।

महादेव एप और रेड्डी अन्ना एप के जरिए सट्टा का संचालन किया जा रहा था। 150 बैंक खातों में करोड़ों के लेने-देन का हिसाब मिला था। खाते से पुलिस ने 48 लाख रुपये फ्रीज करवाए हैं। बैंक खाते अलग-अलग राज्यों के हैं। जिनकी जांच की जा रही। पुलिस उन पर भी शिकंजा कसेगी।

मामले में जोगी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव नवीन अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके द्वारा विशाखापट्टनम में टीम को लीड कर रहा था। सटोरियों के कब्जे से पांच लैपटाप, 50 मोबाइल फोन, चार बैंक पासबुक, चार चेक बुक, आठ एटीएम कार्ड, एक वाइ-फाइ राउटर और करोड़ों रुपये के सट्टा का हिसाब-किताब का चार रजिस्टर जब्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button