राजनीति

अब कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव; प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज बनाएंगे अपनी टीम

रायपुर, कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने संकेत दिया है कि प्रदेश संगठन में आंशिक बदलाव होगा। रविवार को राजीव भवन में मीडिया से चर्चा में बैज ने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत टीम नहीं है, कांग्रेस की टीम है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अच्छी टीम बनाई है।

थोड़ी बहुत आंशिक संशोधन करने की बात है, तो उसे जल्द किया जाएगा। इस बदलाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेताओं से राय ली जाएगी। आलाकमान और वरिष्ठ नेताओं को भरोसे में लेकर काम करेंगे। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश कार्याकारिणी में पूरा बदलाव नहीं किया जाएगा।

दो महामंत्री और तीन उपाध्यक्षों की नई नियुक्ति होगी। इसके साथ ही कुछ जिलों के जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे। मोर्चा और प्रकोष्ठ में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। दीपक बैज ने रविवार को कांग्रेस संचार विभाग और मोर्चा-प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने संगठन के कामकाज का ब्यौरा लिया और आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की।

बैज ने कहा कि मेरे पास 60 दिन है और 90 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचना है। उनको सिर्फ संगठन को रिचार्ज करना और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना है। कम समय को लेकर बैज ने कहा कि काम करने वाले के लिए जितना समय है, वह पर्याप्त है। संगठन पांच साल काम कर रहा था। कांग्रेस के बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ता सक्रिय हैं, सिर्फ उनको इशारा करने की आवश्यकता है। हम मैदान-ए-जंग के लिए तैयार हैं।

आज से बैज का दौरा शुरू, सात विधानसभा में करेंगे मुलाकात

दीपक बैज का सोमवार से दौरा शुरू हो रहा है। पहले दिन वह सात विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। वह अभनपुर, कुरुद, धमतरी, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल और कोडागांव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात और संवाद करेंगे। बैज ने कहा कि जल्द ही पूरे प्रदेश का दौरा करने की योजना बनाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button