कानून व्यवस्था

सत्या पावर में आयकर छापा; घर के अलावा भरारी पावर प्लांट में दस्तावेजों की जांच

बिलासपुर, केंद्रीय आयकर के दस्ते ने मंगलवार की सुबह हंसावीहार स्थित सत्या पावर के रामावतार अग्रवाल व पवन अग्रवाल के ठिकानों पर दबिश दी। दोनों उद्योगपतियों के ठिकाने के अलावा टिकरापारा में रेलवे ठेकेदार के ठिकानों पर भी कारवाई चल रही है।

केंद्रीय आयकर की टीम ने टिकरापारा स्थित रेलवे के बड़े ठेकेदार के घर का दरवाजा सुबह खटखटाया। आधा दर्जन से अधिक अधिकारी दरवाजा खुलते ही घर के अंदर दाखिल हुए। दरवाजा बंदकर छानबीन शुरू कर दी गई है। रेलवे ठेकेदार सुशील झांझरिया के टिकरापारा स्थित निवास पर ही उनका कार्यालय है, यहां भी जांच जारी है।

मंगलवार की सुबह पांच बजे करीब दो दर्जन से अधिक केंद्रीय आयकर की टीम करीब 25 गाड़ियों के साथ हंसा विहार कालोनी पहुंची। आयकर की टीम की एक ब्रांच ने एक साथ हंसा विहार स्थित उद्योगपति राम अवतार अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल और पवन अग्रवाल के निवास, कार्यालय और रतनपुर मार्ग स्थित सत्या पावर फैक्ट्री को निशाना बनाया।

टीम इस समय जगह जगह बन्द कमरे में युद्ध स्तर पर छानबीन कर रही है। आयकर की टीम टिकरापारा स्थित रेलवे ठेकेदार के घर को भी निशाना बनाया है। रेलवे ठेकेदार सुशील झांझरिया पर आय से अधिक सम्पत्ति, मनी लांडरिंग समेत टैक्स चोरी का आरोप है। सुशील झांझरिया की गिनती देश के नामचीन रेलवे ठेकेदारों में होती है। जब टीम ने हंसा विहार स्थित उद्योगपतियों के ठिकानों पर धावा बोला, ठीक उसी समय आधा दर्जन से अधिक टीम के कर्मचारियों ने झांझरिया को भी निशाने पर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button