कानून व्यवस्था

सरगुजा का कपड़ा कारोबारी ED की हिरासत में; सरकारी विभागों में करता है सप्लाई

अंबिकापुर, सरगुजा में ईडी ने कपड़ा कारोबारी अशोक अग्रवाल को हिरासत में लिया है। शुक्रवार सुबह 6 बजे से दिल्ली से आई ईडी की 4 सदस्यीय टीम जांच में जुटी थी। जिसके बाद यह कार्रवाई शनिवार रात 9 बजे तक चली। सूत्रों के मुताबिक टीम ने इस दौरान 3 बोरी और एक ब्रिफकेस में दस्तावेज जब्त किए हैं।

शुक्रवार को टीम ने कपड़ा कारोबारी अशोक अग्रवाल और उनके भाई मुकेश अग्रवाल के ठिकाने पर छापा मारा था। बताया जा रहा है कि कारोबारी सरकारी विभागों में ड्रेस और कपड़े की सप्लाई करता है। वहीं ईडी को कपड़ा सप्लाई में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी की शिकायत मिली थी।

सरकारी विभाग में सप्लाई और हेराफेरी की शिकायत

कारोबारी अशोक अग्रवाल और उनके भाई मुकेश अग्रवाल की अंबिकापुर के कदंबी चौक के पास कपड़े की थोक दुकान है। जहां से ट्राइबल, शिक्षा विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग में कपड़े की सप्लाई की जाती है। इसमें बड़े पैमाने पर रुपयों की हेराफेरी की शिकायत ईडी को मिली थी।

इसी कड़ी में दिल्ली से फ्लाइट से गुरुवार को ईडी की टीम रायपुर पहुंची। इसके बाद 4 सदस्यीय टीम सडक़ मार्ग से देर रात 12 बजे अंबिकापुर पहुंची। यहां टीम वीरेंद्र प्रभा होटल में रातभर रुकी। इसके बाद शुक्रवार की सुबह 6 बजे कपड़ा कारोबारी अशोक अग्रवाल के बसंतलाल गली मार्ग स्थित मकान में दबिश दी गई।टीम ने घर के मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया था। अंदर ईडी की टीम ने कई दस्तावेजों की जांच की, वहीं परिवार के सदस्यों का भी बयान दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button