कानून व्यवस्था

लालू यादव के परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच; नौकरी के बदले जमीन केस में ईडी का एक्शन

पटना, पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अटैच कर लिया है. लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की तकरीबन 6 करोड़, 2 लाख रुपये की संपत्ति अटैच की गई है. तीसरी बार लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की संपत्ति को ED द्वारा अटैच किए जाने की खबर है. ईडी की इस कार्रवाई पर बिहार की सियासत में एक बार फिर हलचल तेज होने लगी है.

ईडी की ओर से जो कार्रवाई की गई है उसमें लालू प्रसाद यादव के परिवार से जुड़े कई लोग शामिल हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने करीब 6 करोड़, दो लाख रुपये की अनुमानित कीमत वाली कई प्रॉपर्टी को अटैच किया है. इन संपत्तियों में बिहार, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित कई प्रॉपर्टी को अटैच किया गया है. लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी देने जैसे भ्रष्टाचार मामले की जांच चल रही है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही जांच
लालू प्रसाद यादव रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों के मामले में सीबीआई की जांच के रडार पर हैं. मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी उनके खिलाफ ईडी की जांच चल रही है. सीबीआई इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है. इसमें लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं. आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को सीबीआई ने 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button