राजनीति

पीएम मोदी 14 को आएंगे रायगढ़ ; 4 रेलवे लाइन, आधा दर्जन रेलवे स्टेशन देश को कर सकते है समर्पित

रायगढ़ , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कोंड़ातराई में जनसभा लेंगे। इस दौरान वे चार रेल लाइन परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करने जा रहे हैं। वहीं प्रदेश में नौ क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास भी करेंगे। एक लाख सिकलसेल मरीजों को कार्ड का वितरण भी होगा। कार्यक्रम के लिए तीन विशालकाय डोम बन रहे हैं। सबसे बड़ा डोम एक लाख वर्गफुट से भी बड़ा होगा।

लंबे समय बाद रायगढ़ की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होने जा रहा है। इस मौके को बड़ा बनाने के लिए कई बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा। जनसभा स्थल पर तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। देश और प्रदेश केे कई वीवीआईपी 14 सितंबर को रायगढ़ में रहेंगे। मंगलवार को डीजीपी अशोक जुनेजा व मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने भी सुरक्षा व्यवस्था को मौके का जायजा लिए इसके बाद तैयारियों की लेकर समीक्षा लिए। वही 14 सितंबर को इस दिन केवल सभा ही नहीं होगी बल्कि कई सौगातें भी पीएम देकर जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश की चार रेल लाइनों पेंड्रारोड से अनूपपुर तीसरी लाइन, चांपा-जामगा तीसरी लाइन, तलाईपाली एमजीआर लाइन और खरसिया-धरमजयगढ़ रेल कॉरीडोर 122 किमी को देश को समर्पित करेंगे।

रेल कॉरिडोर का पूरा रूट 122 किलोमीटर का है जिसमें मुख्य लाइन खरसिया से कारीछापर 44 किमी डबल लाइन, कारीछापर से धरमजयगढ़ 30 किमी सिंगल लाइन, स्पर लाइन 28 किमी सिंगल लाइन और फीडर रूट 20 किमी शामिल है। इन लाइनों के कारण प्रदेश का वो हिस्सा भी रेल कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है जो सालों से पिछड़ा हुआ है। तलाईपाली और खरसिया लाइन पर तो ट्रायल के बाद रैक लग रहे हैं। साथ ही खरसिया से धरमजयगढ़ रेल मार्ग में बनाये गए 9 स्टेशन का भी लोकार्पण हो सकता है।

Narayan Bhoi

Narayan Bhoi is a veteran journalist with over 40 years of experience in print media. He has worked as a sub-editor in national print media and has also worked with the majority of news publishers in the state of Chhattisgarh. He is known for his unbiased reporting and integrity.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button