Games

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 400 रन का लक्ष्य; गिल-अय्यर के शतक, सूर्या-राहुल ने जमाई फिफ्टी

भोपाल, एजेंसी, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंदौर में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाजी ऋतुराज गायकवाड़ महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें जोश हेजलवुड ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। श्रेयस अय्यर 105 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें सॉन एबॉट ने मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच आउट कराया। शुभमन गिल 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कैमरून ने एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया।

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 400 रन का टारगेट दिया है। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 399 रन बनाए।यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले, भारतीय टीम ने 2013 में बेंगलुरु में 383 रन का स्कोर बनाया था।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। भारतीय ओपनर शुभमन गिल (104 रन) और श्रेयस अय्यर (105 रन) ने शतकीय पारियां खेलीं, जबकि केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाए।ऑस्ट्रेलियाई टीम से कैमरून ग्रीन ने 2 विकेट लिए। जोश हेजलवुड, सॉन एबॉट और एडम जम्पा को एक-एक विकेट मिला।

सूर्या की लगातार दूसरी फिफ्टी
​​​​​​​
सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी जमाई। यह सूर्या की चौथी वनडे हाफ सेंचुरी है। उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली। उन्होंने 37 बॉल पर 194.59 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। सूर्या की पारी में 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

कप्तान राहुल की अर्धशतकीय पारी
कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का 15वां अर्धशतक जमाया। राहुल 52 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 38 बॉल पर 136.84 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। राहुल की पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

गिल ने जमाया इस साल का 5वां वनडे शतक
ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर की छठी सेंचुरी जमाई। उन्होंने इस साल का 5वां वनडे शतक जमाया। गिल 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 97 बॉल पर 107.21 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

अय्यर का 88 बॉल पर शतक
तीसरे नंबर पर खेलने उतरे श्रेयस अय्यर ने वनडे करियर की तीसरी सेंचुरी जमाई। वे 90 बॉल पर 105 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर की पारी में 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

गिल-अय्यर की शतकीय साझेदारी
16 रन पर गायकवाड का विकेट गंवाने के बाद गिल और अय्यर ने 200 रनों की साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 164 बॉल पर 200 रन जोड़े। इस साझेदारी को सॉन एबॉट ने तोड़ा।

पावरप्ले : भारत की मजबूत शुरुआत
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को गिल और अय्यर ने शानदार शुरुआत दिलाई। 16 पर गायकवाड का विकेट गंवाने के बाद गिल ने अय्यर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। शुरुआती दस ओवर में टीम इंडिया ने एक विकेट पर 80 रन बनाए।

Narayan Bhoi

Narayan Bhoi is a veteran journalist with over 40 years of experience in print media. He has worked as a sub-editor in national print media and has also worked with the majority of news publishers in the state of Chhattisgarh. He is known for his unbiased reporting and integrity.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button