राजनीति

BJP में संभावित प्रत्याशियों को लेकर भड़का आक्रोश; प्रदेश कार्यालय में विरोध प्रदर्शन,बसना में डा. सम्पत का विरोध

रायपुर, छत्तीसगढ़ में भाजपा की संभावित दूसरी सूची वायरल होने के बाद से बवाल मच गया है। महासमुंद जिले में भी कार्यकर्ता प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। शनिवार को बसना विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूर्व मंडल अध्यक्ष एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य जगदीश प्रधान की अगुवाई में राजधानी रायपुर पहुंचे और प्रदेश भाजपा कार्यालय जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। नाराज पदाधिकारी और कार्यकर्ता संभावित प्रत्याशी डा सम्पत अग्रवाल का विरोध कर नारेबाजी किये। बाद में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय को ज्ञापन भी दिया गया। जिले के सरायपाली विधान सभा क्षेत्र में भी भाजपा प्रत्याशी का विरोध हो रहा है।

बसना विधानसभा क्षेत्र के शताधिक कार्यकर्ता आज पूर्वानुमान दर्जन भर गाड़ियों में राजधानी रायपुर पहुंचे एवं भाजपा प्रदेश कार्यालय में संभावित प्रत्याशी चयन को लेकर नाराजगी जताई। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि संभावित प्रत्याशी डॉक्टर संपत अग्रवाल शुरू से भाजपा का विरोध करते आ रहे हैं। वे संगठन के किसी पद में भी नहीं है। 2018 के चुनाव में भी उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के विरोध में चुनाव लड़ा था । इतना ही नहीं बसना विधान सभा क्षेत्र के अन्य चुनावों में भी भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ उनके रिश्तेदार चुनाव लड़े हैं । इसके अलावा बसना विधानसभा क्षेत्र में पिछडे एवं आदिवासी वर्ग की बाहुलता है।

ज्ञापन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि डॉक्टर संपत अग्रवाल आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति हैं तथा पदमपुर विधानसभा के उपचुनाव में उन्होंने बीजेडी प्रत्याशी का समर्थन किया था। इसलिए उन्हे प्रत्याशी बनाने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा । उनका कहना है कि बसना विधानसभा क्षेत्र से किसी निष्ठावान कार्यकर्ता अथवा पदाधिकारी को प्रत्याशी बनाया जाए अन्यथा परिणाम के लिए प्रदेश के शीर्ष नेता जिम्मेदार होंगे। एक माह पहले भी बसना विधानसभा के पांचों मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं ने डा संपत अग्रवाल के खिलाफ विरोध दर्ज कराया था। पूर्व में सरायपाली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सरला कोसरिया का विरोध हुआ था । कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पार्टी छोडकर कांग्रेस में चले गए है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से जगदीश प्रधान ,पुनीत साव, रोहित नायक, सोमनाथ पांडे प्रेमलाल नायक, अरविंद मिश्रा ,जितेंद्र कश्यप, सत्यवास प्रधान, राकेश प्रधान, धुबई साहू ,संजय प्रधान, संजय भोई ,दीनबंधु प्रधान, मकरध्वज, हेमंत ठाकुर, इंदल साव, इंदल साहू आदि जपद पंचायत सदस्य, मोर्चा -प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मोजूद रहे।

ReplyForward

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button