राजनीति

‘कौन थी वो…?’ वेटिकन सिटी में पटनायक संग देखी गई महिला पर हंगामा, विपक्ष को CM ने दी सफाई; कहा- वो मेरी…

भुवनेश्वर, पिछले साल वेटिकन सिटी की यात्रा के दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ एक ‘रहस्यमयी महिला’ के जाने पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने पर बीजद प्रमुख ने स्पष्ट किया कि उस महिला का नाम श्रद्धा है और वह उनकी फिजियोथेरेपिस्ट हैं।

मंगलवार को मानसून सत्र की समाप्ति से पहले स्थिति साफ करते हुए सीएम ने कहा, ‘श्रद्धा एक फिजियोथेरेपिस्ट हैंं, जिन्‍हें मेरी बहन स्वर्गीय गीता मेहता ने मेरी फिटनेस व सेहत का ख्याल रखने के लिए भेजा था।उन्होंने आगे कहा, श्रद्धा को न तो सरकारी क्वाॅर्टर मिला है और न ही उनकी यात्रा के बिल का भुगतान ओडिशा सरकार द्वारा किया गया है। हमें इस प्रतिष्ठित सदन में कीमती समय का उपयोग जनहित के मुद्दों पर बहस करने के लिए करना चाहिए, न कि इस तरह की चीजों पर।

सीएम संग श्रद्धा की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

गौरतलब है कि पिछले साल जून में वेटिकन सिटी की उनकी यात्रा की तस्वीरें और वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद विपक्षी भाजपा ने सदन के अंदर और बाहर ‘सीएम के साथ एक रहस्यमयी महिला’ का मुद्दा उठाया था। इससे पहले बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्रा ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया था, लेकिन सदन में शोर-शराबे के कारण उनका बयान दर्ज नहीं किया जा सका।

पटनायक पर लगा श्रद्धा को सुविधाएं देने का आरोप

मिश्रा ने जानना चाहा कि श्रद्धा कौन हैं और आरोप लगाया कि उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया गया है। मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया कि 22 जून, 2022 को पोप फ्रांसिस का आशीर्वाद लेने के लिए सीएम की यात्रा के दौरान श्रद्धा सीएम पटनायक के साथ वेटिकन सिटी गई थीं। इटली यात्रा के तीसरे दिन पोप से मिलने के लिए उनके साथ आधिकारिक तौर पर उनके निजी सचिव वी के पांडियन  भी थे।

महिला’ को लेकर सदन में शोर-शराबा

हालाकि, नवीन पटनायक और पांडियन के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद श्रद्धा द्वारा पोप का अभिवादन करने वाले वीडियो और तस्वीरें वायरल होने पर विपक्षी भाजपा ने सवाल उठाए थे। कालाहांडी के बीजेपी सांसद बसंत पंडा और भुवनेश्वर सांसद अपराजिता सारंगी ने ‘रहस्यमयी महिला’ को लेकर सवाल उठाए।

जब विपक्ष के नेता, जयनारायण मिश्रा और वरिष्ठ सांसद, बसंत पांडा ने सीएम के साथ वेटिकन जाने वाली एक रहस्यमय महिला के बारे में और नवीन निवास तक उसकी निर्बाध पहुंच के बारे में पूछा, तो बीजेडी प्रवक्ताओं द्वारा उन्हें ‘पागल’ बताया गया!’

किस तरह की थेरेपी चल रही…?

भुवनेश्वर से लोकसभा सदस्य अपराजिता सारंगी ने एक्स पर लिखा, मीडिया रिपोर्टों में ऐसा बताया जा रहा है कि वह (श्रद्धा) कोई नर्स या थेरेपिस्‍ट हैं। अगर यह सच है, तो फिर यह और भी चिंता की बात है। एक महत्‍वपूर्ण राज्‍य के मुख्‍यमंत्री को इस तरह की निजी और गुप्‍त सेवाओं का हक नहीं है। आखिर इस थेरेपिस्‍ट को चुना किसने है? किस तरह की थेरेपी चल रही है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button