Games

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पहली बार वनडे में हराया; वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा उलटफेर, 283 का टारगेट 49 ओवर में चेज किया

चेन्नई, एजेंसी, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे की पहली जीत हासिल कर ली है। टीम ने वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा उलटफेर कर दिया। अफगान टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। अफगानिस्तान इसी टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को भी हरा चुका है। जबकि नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट का दूसरा उलटफेर किया था।

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए, नूर अहमद ने 3 विकेट झटके। अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए, उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ 130 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। 190 रन पर जादरान का विकेट गंवाने के बाद रहमत शाह ने कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी के साथ 96 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया।

पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान के 4 अंक हो गए, टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई। जबकि 5 मैचों में तीसरी हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-5 पर है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को झटका लगा है। टीम को अब अपने बचे हुए चारों मैच जीतने के साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा।

गुरबाज-जादरान आउट हुए, लेकिन अफगानिस्तान मैच में बना रहा
शुरुआती 10 ओवर में अच्छी शुरुआत के बाद भी रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने संभलकर बैटिंग की। दोनों ने 130 रन की पार्टनरशिप की। गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हुए, उनके बाद इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए और रहमत शाह के साथ 60 रन की पार्टनरशिप की।

जादरान के विकेट के बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने 96 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की और मुकाबला जीत लिया। रहमत ने 77 और शहीदी ने 48 रन की नॉटआउट पारी खेली।

इफ्तिखार के आक्रामक 40 रन, शफीक-बाबर की फिफ्टी; पाकिस्तान 282/7
पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए।

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम की ओर से ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने 58 और कप्तान बाबर आजम ने 74 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जबकि इफ्तिखार अहमद ने 27 बॉल पर 40 रन का योगदान दिया। बीच में सऊद शकील ने 25 और शादाब खान ने 32 रन की पारियां खेलीं।

अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने 3 विकेट झटके। नवीन-उल-हक ने 2 विकेट लिए। मोहम्मद नबी ने एक विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button