कानून व्यवस्था

पीएम मोदी की सभा से पहले कांकेर में नक्सलियों ने की तीन ग्रामीणों की हत्या, बीजापुर में भी एक ग्रामीण को मार डाला

जगदलपुर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कांकेर जिले में चुनावी सभा के पहले गुरुवार को नक्सलियों ने छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के ग्राम मोरखंडी के तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी। नक्सलियों ने उन पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए जन अदालत में मौत की सजा सुनाई और गला रेत दिया। तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिले के ग्राम गलगम में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की गला घोटकर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार कांकेर जिले का छोटेबेठिया थाना क्षेत्र महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले से सटा हुआ है। नक्सली बुधवार की रात ग्राम मोरखंडी से पांच ग्रामीणों को अगवा करके अपने साथ ले गए थे। जन अदालत में इनमें से दो को छोड़ दिया और तीन ग्रामीणों कुल्ले कतलामी (35), मनोज कोवाची (22) और डुग्गे कोवाची (27) की हत्या कर दी।

नक्सलियों ने आरोप लगाया कि तीनों महाराष्ट्र पुलिस की विशेष नक्सल विरोधी इकाई सी-60 के लिए मुखबिरी का काम कर रहे थे। माना जा रहा है कि चुनावी माहौल में दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। बता दें कि कांकेर और बीजापुर जिले में प्रथम चरण के अंतर्गत सात नवंबर को मतदान होना है।

बीजापुर एसपी ने घटना की पुष्टि

वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिले के उसूर विकासखंड के ग्राम गलगम में बुधवार की रात नक्सलियों ने ग्रामीण मुचाकी लिंगा (40) की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी। उसका शव नडपल्ली व गलगम के बीच सड़क पर फेंक दिया था। शव के पास मिले पर्चे में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने के कारण हत्या करने की बात लिखी है। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने घटना की पुष्टि की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button