राजनीति

सीएम भूपेश ने चुनाव आयोग से की मांग-ईडी और सीआरपीएफ की गाड़ियां भी चेक होनी चाहिए

रायपुर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने आशंका जताई है कि सीआरपीएफ के हेलीकाप्टर में बक्से भर-भर के पैसे लाए जा रहे है, इसका इस्तेमाल चुनाव को प्रभावित करने के लिए हो सकता है, लेकिन इसकी चेकिंग नहीं हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले में निर्वाचन आयोग को शिकायत करेगी। निर्वाचन आयोग इसको संज्ञान में लें इस पर हमारी पार्टी की ओर से शिकायत की जाएगी और स्पेशल प्लेन से कल आया है। इसको एयरपोर्ट अथारिटी चेक नहीं कर रही क्योंकि सरकारी है तो निकल गए सब। सब जगह सीसीटीवी कैमरा लगा है। सबकी चेकिंग होती है तो इनकी क्यों नहीं हो रहा है ? मुख्यमंत्री ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर इसे बड़ी साजिश लिखा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ईडी आए जांच करें लेकिन निर्वाचन आयोग से मैं कहना चाहूंगा इनके वाहनों की भी चेकिंग होनी चाहिए क्योंकि भाजपा हार मान चुकी है और ये आखिरी दांव है बक्सों में पैसे भर भर के लाए जा रहे है। उसका उपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किए जाएगा। इसलिए सभी वाहनों की चेकिंग खासकर ईडी और सीआरपीएफ के वाहनों की होनी चाहिए। भूपेश ने कहा कि कहा कि वैसे भी यहां (छत्तीसगढ़) सीआरपीएफ की टुकड़ियां है और बाहर से लाने का मतलब क्या है? बक्से में हो सकता है इसमें नोट भी हो और दूसरे सामान भी हो। इसकी चेकिंग होनी चाहिए। सत्ता के लिए भाजपा वाले किसी भी स्तर में जा सकते है। जितना आप नीचे जाने की सोचेंगे वहां से ये शुरू करते है। उसको आप सोच नहीं सकते है। ये मामला बहुत गंभीर है।

रिश्वत लेते पकड़ाया ईडी का अफसर, सीएम का तंज

जयपुर में ईडी का अफसर 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ है। नार्थ ईस्ट में इंफाल के ईडी अफसर नवल किशोर मीणा को एसीबी ने कस्टडी में लिया है। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर तंज कसते हुए कहा है कि छापों की आड़ में कहीं ये कमल छाप के स्टार प्रचारक बनकर तो नहीं घूम रहे हैं? इसीलिए मैं बार-बार कह रहा हूं कि गलियों-गलियों में घूम रहे इन ईडी अफसरों की गाड़ी की जरूर जांच की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button