Games

आईपीएल; नीलामी की तारीख का ऐलान, पहली बार भारत के बाहर लगेगी बोली

नई दिल्ली, बीसीसीआई ने दुबई में आईपीएल नीलामी के स्थल के रूप में पुष्टि की है। ऑक्शन 19 दिसंबर को कोका-कोला एरिना में होगी। यह पहली बार होगा जब आईपीएल की नीलामी विदेश में आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई ने पिछले साल के आयोजन को इस्ताबुंल में आयोजित करने पर विचार किया था, लेकिन आखिरी में योजना वापस ले ली थी।

इस तारीख तक रिटेन कर पाएंगी टीमें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मे कहा कि रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने की समय सीमा 26 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। पहले 15 नवंबर तक डेडलाइन थी। सभी टीमों के पास कुल रकम 100 करोड़ होगी। जिसके अंतर्गत आगामी सीजन के लिए टीमें खिलाड़ियों को खरीद सकते है। अगले वर्ष IPL का मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा।

कोका-कोला एरिना में होगी नीलामी

ऑक्शन स्थल के रूप में कोका-कोला एरिना का चयन काफी सोच समझकर किया गया है। यह दुबई का चर्चित स्थान है, जो संगीत कॉन्सर्ट और हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए मशहूर है। आईपीएल से पहले ट्रेड विंडो खुली है, जिसका इस्तेमाल सभी फ्रेंचाइजी करना चाहेगी।

रोमारियो शेफर्ड मुंबई के लिए खेलेंगे आएंगे नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई इंडियंस ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड के साथ ट्रेड किया है। रोमारियो लखनऊ सुपरजायंट्स से निकलकर आगामी सीजन के लिए मुंबई इंडियंस में शामिल होंगे। यह सौदा उनके 50 लाख रुपये में हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button