Games

World Cup 2023; इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा सेमीफायनल, जानिए किससे होगी भारत की भिड़ंत

नई दिल्ली, एजेंसी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में बाबर की सेना को 338 रन के लक्ष्य को 6.4 ओवर में हासिल करना था, जो पहले से ही असंभव सा कार्य था। पाकिस्तान के बाहर होने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम अंतिम चार में पहुंच गई है।

सेमीफाइनल के लिए फिक्स हुई चार टीमें

भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड यह वो चार टीमें हैं, जिन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। रोहित की पलटन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। भारतीय टीम ने लगातार सात मैच जीतते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की थी।

भारत के बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था। वहीं, रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को हराते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं, न्यूजीलैंड ने करो या मरो मैच में श्रीलंका को पटखनी देते हुए अंतिम चार में अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया था।

किससे होगी किसकी भिड़ंत?

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। दरअसल, भारतीय टीम ने टॉप और न्यूजीलैंड ने चौथे स्थान पर रहते हुए लीग स्टेज को फिनिश किया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टक्कर वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आई साउथ अफ्रीका से होगी। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर 16 नवंबर की शाम को खेला जाएगा। बता दें कि इस मेगा इवेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को होना है, जिसकी मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

पाकिस्तान हुआ बाहर

दरअसल, पाकिस्तान को विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड से मिले 338 रन के लक्ष्य को सिर्फ 6.4 ओवर यानी 40 गेंदों में हासिल करना था, जो बाबर आजम एंड कंपनी करने में नाकाम रही। पाकिस्तान अगर ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड को हरा भी देता है, तब भी वह अब अंतिम चार में जगह नहीं बना पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button