विधानसभा

इस विधानसभा सीट में होगा दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबला; कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

बलौदा बाजार, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को मात्र 5 दिन शेष रह गए हैं. यहां के कसडोल विधानसभा क्षेत्र में 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं. ये विधानसभा सीट अब इसलिए खास हो गई है, क्योंकि सत्ताधारी कांग्रेस के लिए यहां मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, कांग्रेस से बगावत कर चुके गोरेलाल साहू यहां निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें कांग्रेस के कई विधायक और वरिष्ठ नेता मना चुके हैं, लेकिन वे मानने के लिए तैयार नहीं हैं. छत्तीसगढ़ के कसडोल विधानसभा क्षेत्र में अब दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है. यहां कांग्रेस के संदीप साहू, बीजेपी के धनी राम धीवर और निर्दलीय गोरेलाल साहू आपस में भिडेंगे.

खास बात यह भी है कि इस विधानसभा सीट पर ये तीनों ही सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. शेष प्रत्याशी कसडोल नगर में सक्रियता नहीं दिखा रहे. अपनी उम्मीदवारी को लेकर गोरेलाल साहू ने कहा कि मैं जनता के कहने पर नर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं. मुझे एयरकंडीशन चुनाव चिन्ह मिला है. जनता मेरा चुनाव लड़ेगी. मुझे कई मंत्रियों के भी फोन आए, लेकिन उससे कोई मतलब नहीं. मैंने निश्चय कर लिया है कि लड़ना है मतलब लड़ना है. केवल लड़ना ही नहीं, जीतना भी है. मुझे पूरा यकीन है कि मैं जीतूंगा. मुझे पूरे विधानसभा में जनता का समर्थन है. लोग मुझ पर तन-मन-धन लगा रहे हैं. सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा मेरे मुद्दे हैं. जीतने के बाद जनता तय करेगी कि मैं वापस कांग्रेस में जाऊं या नहीं. गोरेलाल साहू ने कहा जितने प्रत्याशी विधानसभा क्षेत्र में हैं, सब मुझसे पीछे हैं.

इस विधानसभा सीट के मतदाताओं का कहना है कि कांग्रेस और बीजेपी के घोषणा पत्र में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है. इसलिए इस बार यह चुनाव पिछली बार की तरह एकतरफा नहीं है. इस बार यहां स्थानीय और बाहरी उम्मीदवार का मुद्दा जोर पकड़ रहा है. इसका सीधा लाभ निर्दलीय प्रत्याशी गोरेलाल साहू को मिल सकता है. गोरेलाल ने कांग्रेस से टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें नहीं मिला. कांग्रेस ने यहां से बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी बना दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button