राजनीति

महतारी वंदन योजना के लिए महिलाओं को भराया फार्म; आयोग ने दो प्रत्याशियों को थमाया नोटिस

दुर्ग, विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के कारण दो प्रत्याशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर ने नोटिस जारी किया है। निर्वाचन के दौरान दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ललित चंद्राकर द्वारा महतारी वंदन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत खोपली व थनोद में ग्रामीणों को लाभ देने के लिए फार्म भराया गया।

इसी प्रकार अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डोमनलाल कोर्सेवाड़ा द्वारा छत्तीसगढ़ की घोषणा पत्र के बिंदु महतारी वंदन योजना के लिए महिलाओं से फार्म भरवाया जा रहा है। फार्म में पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ मोदी की गारंटी, महतारी वंदन योजना हर विवाहित महिला को हर महीना मिलेगा एक हजार रुपये, फार्म संख्या, दिनांक, आवेदिका का नाम, पति का नाम, संपर्क नंबर, गांव/वार्ड, ब्लाक/तहसील, जिला परिवार में विवाहित महिला की संख्या, आवेदिका का हस्ताक्षर, महतारी वंदन योजना हर विवाहित महिला को हर वर्ष मिलेगा 12 हजार रुपये अंकित है। जो प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

गुडंरदेही प्रत्याशी को भी मिला नोटिस

इसी तरह के मामले में डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा अभ्यर्थी देवलाल ठाकुर को नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग आफिसर प्रतिमा ठाकरे झा से कांग्रेस नेताओं ने महतारी वंदन योजना के लिए महिलाओं को फार्म भराए जाने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्होंने अभ्यर्थी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button