Games

World Cup; मोहम्मद शमी को फाइनल से पहले योगी सरकार ने एक नहीं दो-दो गिफ्ट दिया

नईदिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तोहफा दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अकेले 7 विकेट चटकाने वाले शमी के गांव में योगी सरकार मिनी स्टेडियम बनवाने जा रही है.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले हैं. अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी के मुताबिक यूपी सरकार ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम और एक ओपन जिम बनाने का फैसला लिया है. शुक्रवार को जिले के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) अपनी टीम के साथ शमी के गांव पहुंचे और स्टेडियम के लिए जमीन का सर्वे किया.

1 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा स्टेडियम
यूपी सरकार के मुताबिक सहसपुर अलीनगर में करीब एक हेक्टेयर जमीन पर स्टेडियम बनाने की तैयारी है. इस स्टेडियम में अलग-अलग तरह के खेलों की सुविधा होगी. कोचिंग की भी व्यवस्था होगी. सरकार के मुताबिक इससे इस जिले के खिलाड़ियों को तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा ही, आसपास के जिलों के खिलाड़ी भी इसका लाभ ले सकेंगे.

शमी ने खुद बनाया है ग्राउंड
आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने अपने गांव में खुद एक ग्राउंड तैयार किया है. जब कभी गांव आते हैं तो इसी ग्राउंड पर प्रैक्टिस करते हैं. गांव के बच्चों को भी ट्रेनिंग देते हैं.

फाइनल पर सबकी निगाहें
आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने आईसीसी विश्व कप 2023 में शुरू से शानदार प्रदर्शन किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में तो कहर बरपाया. एक के बाद एक सात विकेट झटके और ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे. मोहम्मद शमी ने सेमीफाइनल में 7 विकेट से साथ वनडे विश्व कप में 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. अब सबकी निगाहें 19 नवंबर को विश्वकप के फाइनल मुकाबले पर टिकी हैं. अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय प्रशंसकों को फाइनल मैच में भी शमी से धुआंधार प्रदर्शन की उम्मीद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button