Games

CRICKET; जिस काम को करने विराट कोहली को लगे 113 टेस्ट, उसे यशस्वी ने 8वें मैच में ही कर डाला

नई दिल्ली, इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। यशस्वी रोके नहीं रुक रहे हैं और इंग्लिश गेंदबाज उनके आगे पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं।

रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी युवा बल्लेबाज ने अपनी बैटिंग से एकबार फिर हर किसी को प्रभावित किया और दमदार अर्धशतक ठोका। यशस्वी ने इस पारी के दौरान वो कारनामा कर डाला है, जहां तक पहुंचने के लिए विराट कोहली 113 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

कोहली के बराबर पहुंचे यशस्वी

रांची टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 117 गेंदों पर 73 रन की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान यशस्वी ने आठ चौके और एक छक्का जमाया। करियर के आठवें टेस्ट मैच में यशस्वी के बल्ले से निकला यह 26वां सिक्स रहा और उन्होंने इस मामले में विराट कोहली और सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है।

8वें मैच में की गावस्कर की भी बराबरी

कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 26 सिक्स 113 टेस्ट मैच खेलने के बाद लगाए हैं, जबकि गावस्कर ने इतने ही सिक्स 125 टेस्ट मैच खेलने के बाद जड़े थे। हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी सिर्फ अपने 8वें मैच में ही कर ली है। यशस्वी ने तीसरे टेस्ट में खेली 214 रन की नाबाद पारी के दौरान 12 छक्के जमाए थे और नया कीर्तिमान स्थापित किया था।

यशस्वी ने रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले भारत की ओर से बाएं हाथ के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी से पहले टीम इंडिया का कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज एक टेस्ट सीरीज में 600 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। साल 2007 में सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में 534 रन बनाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button