रोजगार

IDBI Bank;आइडीबीआई बैंक में 2100 पदों के लिए आवेदन शुरु

  1. जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के 800 पदों और एग्जीक्यूटिव के 1300 पदों पर भर्ती
  2. आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 22 नवंबर से शुरू हो गई है
  3. आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है
  4. भर्ती के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क लिए जाने की घोषणा की गई है
  5. आवेदन के लिए बैंक की वेबसाइट, idbibank.in पर विजिट करें

नई दिल्ली, बैंक में सरकारी नौकरी ने इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-ओ और एग्जीक्यूटिव (सेल्स एण्ड ऑपरेशंस) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा मंगलवार, 21 नवंबर 2023 को जारी विज्ञापन (सं.10/2023-24) के अनुसार जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के 800 पदों और एग्जीक्यूटिव के 1300 पदों समेत कुल 2100 पदों पर भर्ती की जानी है।

आवेदन शुरु, ये रहा लिंक

आइडीबीआइ बैंक द्वारा निकाली गई 2100 पदों की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर विजिट करें और फिर करियर सेक्शन में जाएं। यहां पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से कैंडिडेट्स अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं और निर्धारित चरणों (रजिस्ट्रेशन, अप्लीकेशन सबमिशन और फीस पेमेंट) की आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से सम्बन्धित पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 22 नवंबर से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है।

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि, अप्लीकेशन फीस अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये ही है। उम्मीदवार अपने शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि से कर सकेंगे। शुल्क भुगतान की भी आखिरी तारीख 6 दिसंबर ही है।

ये होनी चाहिए योग्यता

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आइडीबीआइ बैंक द्वारा निर्धारित पदों के अनुसार योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। बैंक के भर्ती विज्ञापन के मुताबिक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए, लेकिन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए सिर्फ उत्तीर्ण होना ही आवश्यक है। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए यानी कैंडिडेट का जन्म 2 नवंबर 1998 से पहले और 1 नवंबर 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button