कानून व्यवस्था

NAXALITE; नक्सलियों ने पूर्व उपसरपंच की गला रेता, पर्चा फेंककर लगाया मुखबिरी का आरोप

जगदलपुर, बस्तर के नारायणपुर जिले के  माड़ के कुरुषनार थाना के ग्राम धुरबेड़ा के पूर्व उपसरपंच दुलारू ध्रुव पिता लखमा की बीती रात करीब 12 बजे दर्जनभर से अधिक नक्सलियों ने टंगिया से वार कर हत्या कर दी। शव को जीवलापदर के आगे फेंक दिया गया था। पास ही नक्सल पर्चा भी फेंका गया जिसे पुलिस ने जब्त किया है। पर्चे में मुखबिर होने का आरोप लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार दुलारू पूर्व उपसरपंच रहा है। बीती रात दर्जनभर से अधिक हथियारबंद नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में उसके घर पहुंचे। दरवाजा खुलावकर उसे बाहर निकाला और टंगिया से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के उपरांत गांव से कुछ दूर ले जाकर शव फेंक दिया। पास ही पर्चे भी छोड़े, जिसमें दुलारू को पुलिस मुखबिर बताया गया है। सूचना मिलने पर सुबह पुलिस मौके पर पहुंची। शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा। अज्ञात नक्सलियो के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

IED की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत

शुक्रवार को जिले के छोटे डोंगर थाना क्षेत्र में नक्सलियों की लगाई IED की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीसरा घायल है। ये सभी आमदई माइंस में काम करने के लिए जंगल के रास्ते से जा रहे थे। इसी दौरान प्रेशर IED पर पैर पड़ने से ब्लास्ट हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button