विधानसभा

ELECTION; कवर्धा और कसडोल में अब 20 चक्र में होगी मतगणना

*कवर्धा सहित 6 विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम द्वारा मतों की गणना हेतु कुल टेबल की संख्या हुई 21 ,सात अतिरिक्त टेबल अनुमोदित

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन-2023 अंतर्गत 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए दो चरणों में हुए मतदान के बाद आगामी 3 दिसम्बर को मतगणना होगी। इसके लिए सभी 33 जिला मुख्यालयों में तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कवर्धा, पंडरिया, कसडोल, सारंगढ़, बिलाईगढ़, भरतपुर-सोनहत में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम के माध्यम  से मतों की गणना के लिए पूर्व में अनुमोदित 14-14 टेबल में  7-7 अतिरिक्त टेबल लगाए जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अतिरिक्त टेबल संख्या के अनुमोदन उपरांत इन विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम द्वारा मतों की गणना हेतु अनुमोदित टेबल की संख्या 14  के स्थान पर 21 हो गई है। अब कवर्धा और कसडोल में 20 चक्र,  पंडरिया में 19, सारंगढ़ में 17, बिलाइगढ़ में 18, भरतपुर सोनहत में 15 चक्रों में ईवीएम द्वारा मतगणना की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना कंगाले ने सभी राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों से  अपील किया है कि संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमोदित अतिरिक्त टेबल हेतु अतिरिक्त गणना अभिकर्ता आज ही नियुक्त करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button