विधानसभा

ASSEMBLY; शीतकालीन सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत, रामविचार नेताम प्रोटेम स्पीकर होंगे

रायपुर, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले हो सकता है। 17 दिसंबर को सीएम साय दिल्ली में हाईकमान से मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री समेत 13 मंत्री ही हो सकते हैं। अब तक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त हो चुके हैं। बाकी 10 को मंत्री बनाना है मगर दावेदार 15 से अधिक है।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, उनका अपना निर्णय है और मैं सोचता हूं कि जल्द ही वह मंत्रिमंडल का ऐलान करने वाले हैं। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा, बहुत जल्द ही हम सत्र बुलाने वाले हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार की समय आने पर सूचना दी जाएगी।

मंत्री पद के दावेदारों में रामविचार नेताम, रेणुका सिंह, गोमती साय, अमर अग्रवाल, धरमजीत सिंह, धरमलाल कौशिक, पुन्नूलाल मोहले, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, ओपी चौधरी, दयालदास बघेल, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, गुरु खुशवंत साहेब, केदार कश्यप, लता उसेंडी, विक्रम उसेंडी प्रमुख हैं।

विधानसभा सत्र 19 से 21 दिसंबर तक

छत्तीसगढ़ में नवगठित भाजपा सरकार में पहला विधानसभा सत्र 19 से 21 दिसंबर तक आयोजित होगा। तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र में विधायकों का शपथ ग्रहण होगा। इसके लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। नेताम नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाएंगे। विधानसभा में भाजपा-कांग्रेस के 90 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button